ताज़ा खबर
 

B’day Spcl: पहली नजर में जब बास्केटबॉल प्लेयर पर दिल हार गए थे ईशांत शर्मा, जानिए उनकी लव स्टोरी

Happy Birthday Ishant Sharma: ईशांत शर्मा दिग्गज कपिल देव का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हुए भारत के लिए एशिया के बाहर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए।

31वां जन्मदिन मना रहे हैं ईशांत शर्मा

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा आज यानी कि 2 सितंबर को अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपनी 6 फुट 5 इंच की लंबाई से टीम इंडिया में लंबू के नाम से मशहूर ईशांत का जन्म आज के दिन 1988 को दिल्ली में हुआ था। इस गेंदबाज ने अपनी प्रतिभा से लोगों को खासा प्रभावित किया है।

अभी वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही सीरीज में भी ईशांत शर्मा दिग्गज कपिल देव का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हुए भारत के लिए एशिया के बाहर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए। वहीं, इसके अलावा उन्होंने अपने करियर का पहला अर्धशतक भी इस दौरे पर जमाया है। इस खिलाड़ी की प्रतिभा की तो कई कहानियां मशहूर हैं लेकिन ईशांत की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

बास्केटबॉल प्लेयर हैं पत्नी प्रतिमाः ईशांत शर्मा की पत्नी प्रतिमा सिंह भी खिलाड़ी हैं और वो भारत की महिला बास्केटबॉल टीम का हिस्सा हैं। दोनों 2011 में पहली बार एक दूसरे से मिले थे। दोनों ने 10 दिसंबर 2016 को शादी की थी। ईशांत ने अपनी इस मुलाकात और प्यार का जिक्र टॉक शो व्हाट द डक में साझा किया था। इसमें उन्होंने बताया था कि आखिर कैसे उनकी मुलाकात प्रतिमा सिंह से हुई थी।

दरअसल, 2011 में दिल्ली के आईजीएमए बास्केटबॉल एसोसिएशन लीग में ईशांत बतौर चीफ गेस्ट शामिल थे। इस दौरान प्रतिमा सिंह चोट के चलते मैच नहीं खेल रही थीं लेकिन स्कोरर का जिम्मा संभाल रही थीं। ईशांत को इस बात की जानकारी नहीं थी कि प्रतिमा सिंह भी खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि ये स्कोरर काफी सुंदर है। ईशांत ने प्रतिमा को फ्रेडशिप रिक्वेस्ट भेजी जिसे एक्सेप्ट करने में प्रतिमा को दो साल लग गए। हालांकि दोनों ने फिर नंबर एक्सचेंज किया और धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई।

Next Stories
1 भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को चार विकेट से हराकर सीरीज जीती
2 India A vs South Africa A 3rd ODI Playing 11, Ind vs SA LIVE Score Updates: शुभमन गिल हुए बाहर, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
3 Bengaluru Bulls vs Tamil Thalaivas: बेंगलुरु बुल्स ने तमिल थलाइवाज को हराया, राहुल चौधरी ने रचा इतिहास
ये पढ़ा क्या?
X