ताज़ा खबर
 

Happy B’Day: प्यार में धोखा खा चुका हैं दिनेश कार्तिक, एक छक्के ने खत्म किया था 12 साल का ‘वनवास’

दिनेश कार्तिक और मुरली विजय घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए खेलते थे। दोनों काफी अच्छे दोस्त थे। हालांकि, निकिता और मुरली विजय की शादी के बाद दोस्ती में दरार आ गई। अब ये दोनों एक-दूसरे से बात तक नहीं करते हैं।

Dinesh karthik 850दिनेश कार्तिक ने 2012 में निकिता से तलाक लेने के बाद 2015 में दीपिका पल्लीकल से शादी की थी।

दिनेश कार्तिक आज यानी एक जून 2020 को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2004 में कदम रखा था। उन्होंने लार्ड्स में अपने पहले ही मैच में तत्कालीन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तत्कालीन कप्तान माइकल वॉन का कैच ड्रॉप कर दिया था। हालांकि, थोड़ी देर बाद उन्होंने वॉन को हाथ से ही स्टंप आउट कर दिया था।

कुछ महीने बाद ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से टेस्ट करियर की शुरुआत की। हालांकि, वह करियर के पहले 10 टेस्ट मैच में सिर्फ एक अर्धशतक ही लगा पाए। उनकी यह नाकामी महेंद्र सिंह धोनी के लिए वरदान बन गई। उन्हें टीम इंडिया में एंट्री मिल गई। इसके बाद दिनेश कार्तिक लगातार पिछड़ते चले गए। वह हमेशा ही टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे।

हालांकि, बहुत कम लोग यह जानते होंगे कि टी20 इंटरनेशनल में मैन ऑफ द मैच बनने वाले वह पहले भारतीय हैं। उन्होंने 2006-07 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में यह उपलब्धि अपने नाम की थी।

धोनी तीनों फॉर्मेट में अच्छा कर रहे थे। इस कारण टीम में दूसरे विकेटकीपर की जगह नहीं बन रही थी। इसके बावजूद दिनेश कार्तिक ने हार नहीं मानी। कार्तिक को अपनी प्रतिभा दर्शाने का मौका मिला और 2018 में उन्होंने निदाहास ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को चैंपियन बनाया। शायद इसकी कारण उन्हें 2019 वर्ल्ड कप के लिए चुनी टीम इंडिया में जगह मिली। कार्तिक ने इससे पहले 2007 में वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था।

करियर के दौरान उन्हें प्यार में धोखा भी मिला, लेकिन उन्होंने करियर पर इसकी आंच नहीं पड़ने दी। कहना गलत नहीं होगा कि कार्तिक का करियर और निजी जिंदगी की किसी फिल्म से कम नहीं है। कार्तिक का पूरा नाम कृष्णकुमार दिनेश कार्तिक है। हालांकि, साथी खिलाड़ी उन्हें प्यार से डीके बुलाते हैं। कार्तिक की पहली पत्नी निकिता ने धोखा देकर उनके दोस्त मुरली विजय के साथ अपना घर बसा लिया। 2012 में जब निकिता और मुरली विजय के बीच रिश्ते का खुलासा हुआ तो दिनेश कार्तिक ने निकिता से तलाक ले लिया।

दिनेश कार्तिक और मुरली विजय घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए खेलते थे। दोनों काफी अच्छे दोस्त थे। हालांकि, निकिता और मुरली विजय की शादी के बाद दोस्ती में दरार आ गई। अब ये दोनों एक-दूसरे से बात तक नहीं करते हैं। 2013 में दिनेश कार्तिक की मुलाकात स्क्वैश स्टार दीपिका पल्लीकल से हुई। दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे। दोनों ने एक दूसरे को करीब 2 साल तक डेट करने के बाद 2015 में शादी रचा ली। दीपिका क्रिश्चियन और कार्तिक हिंदू हैं। इसके चलते दोनों की दो बार शादी हुई। एक बार क्रिश्चियन रीति रिवाज और दूसरी बार हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 साक्षी धोनी के Instagram Live में हुई युजवेंद्र चहल की एंट्री, MS Dhoni की वाइफ को दिया लूडो का चैलेंज
2 VIDEO: लॉकडाउन में MS Dhoni ने 7 बाइक असेंबल किए, जानिए फिर भी पति को क्यों परफेक्ट नहीं मानतीं साक्षी धोनी
3 हार्दिक पंड्या पिता बनने वाले हैं; Instagram पर दी नताशा स्टैनकोविक के प्रेग्नेंट होनी की खबर, दोनों की शादी के भी चर्चे
ये पढ़ा क्या?
X