ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: चौथे टेस्ट में चोटिल हनुमा विहारी का खेलना संदिग्ध, जडेजा की जगह ले सकते हैं शार्दुल

विहारी के विकल्प के तौर पर ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर और ऋषभ पंत को बल्लेबाज के तौर पर उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है। पंत ने भी 97 रन की पारी खेली थी।

Hanuma Vihari, Ind vs Aus, Injured, hanumaहनुमा विहारी ने 161 गेंद में 23 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर मैच बचाया। (सोर्स – bcci)

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की फिटनेस समस्याएं बढती ही जा रही हैं। सिडनी में ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट के नायक हनुमा विहारी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। मैच के बाद विहारी को स्कैन के लिए ले जाया गया। इसकी रिपोर्ट मंगलवार की शाम तक आने की उम्मीद है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि विहारी अगले मैच तक फिट नहीं हो सकेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला 15 जनवरी से शुरू होगा। आंध्र के इस खिलाड़ी ने 161 गेंद में 23 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर मैच बचाया। एक सूत्र ने कहा,‘‘स्कैन की रिपोर्ट आने के बाद ही विहारी की चोट के बारे में पता चल सकेगा लेकिन ग्रेड वन चोट होने पर भी उसे चार सप्ताह बाहर रहना होगा और उसके बाद रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘विहारी सिर्फ ब्रिसबेन टेस्ट ही नहीं बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से भी वह बाहर रह सकते हैं।’’ वैसे घरेलू सीरीज में भारतीय टीम एक अतिरिक्त गेंदबाज को लेकर उतरना पसंद करती है लिहाजा विहारी के अंतिम एकादश में चुने जाने की संभावना कम ही थी। उनकी जरूरत इंग्लैंड दौरे पर पड़ेगी जहां अंतिम ग्यारह में एक अतिरिक्त बल्लेबाज की जरूरत होगी।

विहारी के विकल्प के तौर पर ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर और ऋषभ पंत को बल्लेबाज के तौर पर उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है। पंत ने भी 97 रन की पारी खेली थी। समझा जाता है कि बल्लेबाजी जारी रखने के लिए विहारी और पंत दोनों को दर्दनिवारक दवाएं दी गई थीं। वहीं, ब्रिसबेन में रविंद्र जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर ले सकते हैं। जडेजा भी चोटिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BBL 10: मार्कस स्टोइनिस की विस्फोटक पारी के बावजूद हारी ग्लेन मैक्सवेल की टीम, राशिद खान ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड
2 India vs Australia: दर्द के कारण खड़े नहीं हो पा रहे थे अश्विन, बने संकटमोचक; पत्नी ने किया ट्वीट तो निकल गए आंसू
3 विराट-अनुष्का के घर आई नन्हीं परी; वायरल तस्वीर असली है या Fake? यह है सच
ये पढ़ा क्या?
X