scorecardresearch

ENG vs PAK: नसीम शाह के बाद पाकिस्तान का यह क्रिकेटर हुआ बीमार, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में चक्कर आने के बाद ले जाया गया अस्पताल

नसीम शाह निमोनिया के कारण दो दिन लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती रहे। इसके बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए। अब शुक्रवार को हैदर अली को इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान अस्पताल ले जाया गया।

ENG vs PAK: नसीम शाह के बाद पाकिस्तान का यह क्रिकेटर हुआ बीमार, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में चक्कर आने के बाद ले जाया गया अस्पताल
पाकिस्तान क्रिकेट टीम। (सोर्स- ट्विटर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड)

Haider Ali Hospitalized during PAK vs ENG Match: पाकिस्तान के क्रिकेटर हैदर अली को इंग्लैंड के खिलाफ छठे टी20 के दौरान वायरल बुखार के कारण अस्पताल ले जाना पड़ा। इससे पहले तेज गेंदबाज नसीम शाह को इसी सीरीज में बीमार होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अली ने शुक्रवार को 14 गेंदों पर 18 रन रनों की पारी खेली। जानकारी के अनुसार मध्यक्रम के बल्लेबाज को ड्रेसिंग रूम में चक्कर आने के बाद हॉस्पीटल ले जाया गया। पाकिस्तान को इस मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

अली के लिए सीरीज अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने 11, 3, 4 और 18 का स्कोर किया है। छठे टी20 इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने बाबर आजम की नाबाद 87 रन की पारी की मदद से 6 विकेट खोकर 169 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए फिल साल्ट ने विस्फोटक पारी खेली खेली और इंग्लैंड 14.3 ओवरों में जीत हासिल कर ली।

कोरोना संक्रमित हैं नसीम शाह

साल्ट ने 41 गेंदों पर 88 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। इसके साथ ही 7 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। आखिरी मैच रविवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। तेज गेंदबाज नसीम शाह की बात करें तो उन्हें निमोनिया के कारण लाहौर के एक स्थानीय अस्पताल में दो दिन भर्ती रहना पड़ा। इसके बाद गुरुवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके चलते वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी दो टी20 मैचों से बाहर हो गए। उनको दो दिनों तक आइसोलेट रहना होगा।

टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे नसीम शाह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा है कि नसीम शाह सोमवार को टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर त्रिकोणीय टी 20 सीरीज के लिए उड़ान भरेंगे, जिसमें बांग्लादेश भी शामिल है। 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप से पहले यह सीरीज खेली जानी है। टी20 वर्ल्ड कप में टीम को भारत, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के सुपर-12 के ग्रुप 2 में रखा गया है। यूएई में 2021 में खेले गए पिछले टी20 वर्ल्ड में बाबर आजम की अगुआई वाली टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-10-2022 at 11:18:04 am
अपडेट