बाढ़ में फंसी दो बच्चियों को कंधे पर बिठाकर डेढ़ किलोमीटर चला कांस्टेबल, वीवीएस लक्ष्मण ने किया सलाम

Gujrat Flood, VVS Laxman: भारतीय टीम के इस पूर्व स्टार बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि यह वीडियो दिल छू लेने वाला है।

डेढ़ किलोमीटर पैदल चलकर जवान ने दो बच्चियों को बचाया

बाढ़ के कहर से देश के कई हिस्से प्रभावित हैं। केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश के चलते भयावह स्थिति बनी हुई है और जान-माल का नुकसान देखने को मिल रहा है। ऐसे में पुलिस, सेना और एनडीआरएफ बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने और उनकी जान बचाने की हर संभव कोशिश में जुटी है। सोशल मीडिया पर कई तरह की पोस्ट वायरल हो रही हैं। इसी बीच एक वीडियो ने इन दिनों धमाल मचा रखा है, जिसमें एक कांस्टेबल दो बच्चियों को अपने कंधे पर बिठाकर बाढ़ से निकाल रहा है। गुजरात के इस कांस्टेबल को पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी सैल्यूट किया है।

भारतीय टीम के इस पूर्व स्टार बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि यह वीडियो दिल छू लेने वाला है। गुजरात के कांस्टेबल पृथ्वीराज सिंह जडेजा ने कल्याणपुर गांव से इन दो बच्चियों को बाहर निकाला। बाढ़ के पानी में तकरीबन डेढ़ किलोमीटर का सफर पृथ्वीराज ने दोनों बच्चियों को अपने कंधे पर बिठाकर तय किया और इनकी जान बचाई। इनके साहस को सलाम है।

 

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कांस्टेबल बाढ़ में फंसी दो बच्चियों को कंधे पर उठाकर ले जा रहा है। पृथ्वीराज सिंह जडेजा के इस रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर हर कोई पृथ्वीराज सिंह जडेजा के साहस और समर्पण की तारीफ कर रहे हैं। जल प्रलय के चलते गुजरात में कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

Next Stories
1 कोच रवि शास्त्री करते रहे कमेंट्री, विराट कोहली ने पूरा किया Bottle Cap Challenge, देखें VIDEO
2 पाकिस्तान को हराकर भारत ने रचा इतिहास, U-23 वॉलीबॉल चैम्पियनशिप के फाइनल में पहली बार बनाई जगह
3 IND vs WI 2nd ODI: एक हाथ में बल्ला और दूसरे में छतरी पकड़कर कुछ इस तरह प्रैक्टिस करने पहुंचे रोहित शर्मा
यह पढ़ा क्या?
X