scorecardresearch

Gujarat Election: AAP के स्टार प्रचारकों में पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, कभी इरफान पठान ने नरेंद्र मोदी के लिए मांगा था वोट

Crickters in Gujarat Elections: गुजरात विधानसभा चुनाव में क्रिकेट का तड़का देखने को मिल रहा है। रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा चुनाव लड़ रही हैं तो हरभजन सिंह को आप ने स्टार प्रचारक बनाया है।

Gujarat Election: AAP के स्टार प्रचारकों में पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, कभी इरफान पठान ने नरेंद्र मोदी के लिए मांगा था वोट
Gujarat Politics: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह और इरफान पठान। (फाइल फोटो)

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में क्रिकेट का भी तड़का लगा है। टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) भारतीय जनता पार्टी (BJP) की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। रविंद्र जडेजा भी उनके चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। वहीं अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की आम आदमी पार्टी (AAP) ने पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को अपना स्टार प्रचारक बनाया है।

हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है कि जब कोई क्रिकेटर गुजरात में किसी पार्टी के लिए प्रचार के लिए उतरा हो। साल 2012 में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के लिए वोट मांगा था। प्रधानमंत्री मोदी तब गुजरात के मुख्यमंत्री थे। दोनों ने खेड़ा में एक चुनावी रैली के दौरान मंच साझा किया था।

इरफान पठान के प्रचार में उतरने पर हंगामा बरपा था

इरफान पठान के प्रचार में उतरने खूब हंगामा बरपा था। खबरें आई थीं कि पठान को कांग्रेस और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की नाराजगी का सामना करना पड़ा था। तब पठान चोटिल होने के कारण रणजी ट्रॉफी का मैच नहीं खेले थे। पंजाब में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिद्धू भी गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री के लिए चुनाव प्रचार में जुटे थे। तब वह बीजेपी में थे।

राज्यसभा सांसद हैं हरभजन सिंह

टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने दिसंबर 2021 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा। 42 साल के पूर्व क्रिकेटर को आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब से राज्यसभा भेजा है। उन्होंने पिछले संसद सत्र में बतौर सांसद शपथ ली थी। इसके अलावा इरफान पठान (Irfan Pathan) के साथ हरभजन कॉमेंट्री भी करते हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान दोनों साथ में हिंदी कॉमेंट्री कर रहे थे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 03:30:53 pm
अपडेट