scorecardresearch

Gujarat Election Results: तुमने पहले कभी नहीं की होगी ऐसी फील्डिंग, जब रविंद्र जडेजा से बोले थे PM Modi, रिवाबा जडेजा ने सुनाया किस्सा; देखें Video

Watch Rivaba Jadeja Video: रिवाबा जडेजा करणी सेना की महिला शाखा की प्रमुख भी रह चुकी हैं। रिवाबा जडेजा औपचारिक रूप से 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुईं थीं।

Gujarat Election Results: तुमने पहले कभी नहीं की होगी ऐसी फील्डिंग, जब रविंद्र जडेजा से बोले थे PM Modi, रिवाबा जडेजा ने सुनाया किस्सा; देखें Video
Gujarat Election Results 2022: जामनगर में गुरुवार एक दिसंबर 2022 को गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बाद पत्नी रिवाबा जडेजा के साथ क्रिकेटर रविंद्र जडेजा। (सोर्स- पीटीआई)

Gujarat Election Results 2022: क्रिकेटर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) ने चुनावी राजनीति में प्रभावशाली शुरुआत की। रिवाबा जडेजा ने जामनगर उत्तर (Jamnagar North) निर्वाचन क्षेत्र में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 53570 मतों से हराया। चुनाव आयोग के मुताबिक, 17 राउंड के मतगणना के बाद रिवाबा जडेजा ने 88110 वोट जीते, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी (AAP) के करसन करमूर ने 34818 वोट हासिल किए।

मैं उन्हें जीत का श्रेय देना चाहती हूं (I Want To Give Credit To Him)

रिवाबा जडेजा ने जीत के बाद एएनआई (ANI) के साथ बातचीत में पति रविंद्र जडेजा को धन्यवाद दिया। रिवाबा (Rivaba) ने कहा, ‘चुनाव प्रचार के दौरान वह लगातार मेरा समर्थन करते रहे। मैं इस जीत का श्रेय उन्हें भी देना चाहती हूं। मेरे पति (Husband) के रूप में वह हमेशा मेरे साथ खड़े रहे। उन्होंने मुझे प्रेरित किया। यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है।’

यह उनके लिए ऐसा पहला अनुभव था (This Was First-Time Experience For Him)

रिवाबा जडेजा ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा, ‘अपनी तरफ से मैं बस यही कहना चाहूंगी कि यह उनका फर्स्ट टाइम एक्सीपीरियंस (अनुभव) था। मोदी जी (PM Narendra Modi) भी जब आए थे, तब उन्होंने भी एक Lighter Mode (मजेदार अंदाज) पर कमेंट किया था कि ऐसी फील्डिंग तो आपने पहले कभी नहीं की होगी। बस बहुत ही ज्यादा वह अपनी तरफ से जितना मेरे लिए कर सकते थे उन्होंने किया।’

2019 में लोकसभा चुनाव से पहले ग्रहण की थी भाजपा की सदस्यता (Rivabha joined BJP in 2019 Ahead Of Lok Sabha Elections)

रिवाबा जडेजा करणी सेना की महिला शाखा (Women’s Wing) की प्रमुख भी रह चुकी हैं। रिवाबा जडेजा औपचारिक रूप से 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुईं थीं। जीत के बाद रिवाबा जडेजा की एएनआई (ANI) के साथ हुई बातचीत वीडियो नीचे आप भी देख सकते हैं।

WATCH RIVABA JADEJA VIDEO

पुलिस कॉन्स्टेबल के साथ कथित मारपीट के बाद सुर्खियों में आईं थी रिवाबा जडेजा (Rivaba Had Hit Headlines When She Was Allegedly Assaulted By Police Constable)

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने से एक साल पहले 2018 में रिवाबा तब सुर्खियों में आई थीं जब जामनगर शहर में एक पुलिस कांस्टेबल द्वारा कथित तौर पर उनके साथ मारपीट की गई थी। हालांकि, पुलिस कॉन्स्टेबल ने आरोप लगाया था कि रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा अपनी कार तेजी से चला रही थीं और शहर में पुलिस मुख्यालय के बाहर उनकी बाइक में टक्कर मार दी थी।

रिवाबा की शिकायत पर पुलिस कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, बाद में एक स्थानीय अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी। पुलिस कॉन्स्टेबल के वकील की दलील थी कि आरोपी के मामले को ‘गलत तरीके से पेश’ किया गया।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 09-12-2022 at 10:30:08 am