ताज़ा खबर
 

IND vs NZ 3rd T20: जानिए कब और कहां देख सकेंगे मैच का प्रसारण

India vs New Zealand 3rd T20 Streaming: दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का स्कोर 1-1 से बराबर है और ऐसे में यह तीसरा मैच सीरीज की विजेता टीम का फैसला करेगा।
India vs New Zealand 3rd T20 Live Cricket Streaming: टी20 सीरीज में भारतीय टीम की ओर से दो नए खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय मैच में डेब्यू किया है।

तिरुवनंतपुरम में मंगलवार (7 नवंबर) को खेले जाने वाले अंतिम और निर्णायक टी-20 मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। बारिश के चलते मैच 8-8 ओवर का कर दिया गया है। हालांकि ग्रीनफील्ड अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच के लिए दोनों टीमों के साथ-साथ दर्शक भी पूरी तरह से तैयार और उत्सुक हैं। बता दें कि तिरुवनंतपुरम में पिछला अंतर्राष्ट्रीय मैच 25 जनवरी, 1988 को खेला गया था। ऐसे में मंगलवार को खेले जाने वाले टी-20 मैच के लिए भारी संख्या में दर्शक स्टेडियम पहुंचे हैं।

दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का स्कोर 1-1 से बराबर है और ऐसे में यह तीसरा मैच सीरीज की विजेता टीम का फैसला करेगा। हालांकि, इस मैच पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि यहां रविवार से बुधवार तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। टीमों की तैयारी की बात की जाए, तो इस सीरीज पर अपना कब्जा जमाने के लिए जहां भारत को बेहतर बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, वहीं न्यूजीलैंड को पिछले मैच में दर्शाए प्रदर्शन को बरकरार रखना होगा।

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने फतह हासिल की थी, लेकिन राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने अच्छी वापसी करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। ऐसे में अगर देखा जाए, तो भारत के मध्यम क्रम के बल्लेबाजों-श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

कहां खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच?

-दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मुकाबला 7 नवंबर को तिरुवनंतपुरम स्थित ग्रीनफील्ड अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। ये इस सीरीज का आखिरी मैच है।

किस वक्त से शुरू होगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी20 मुकाबला?

-टी20 मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। इससे आधा घंटा पहला टॉस किया जाएगा।

किन-किन चैनलों पर देख सकेंगे भारत-न्यूजीलैंड टी20 मैच का सीधा प्रसारण प्रसारण?

– मैच STAR Sports 1, STAR Sports 1 HD, STAR Sports Hindi 1 और STAR Sports Hindi 1 HD पर देखा जा सकता है।

पिछले मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों को भी पिच पर संघर्ष करते देखा गया था। जसप्रीत बुमराह के अलावा, मेजबान टीम के किसी भी गेंदबाज की गेंदबाजी पिच पर कमाल नहीं कर पाई। भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज भी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। हालांकि, इस बार तिरुवनंतपुरम स्टेडियम की पिच और परिस्थितियां भारतीय खिलाड़ियों के लिए सकारात्मक परिणाम ला सकती हैं।

इस मैच के दौरान अगर किसी कारण डकवर्थ लुईस विधि का इस्तेमाल करना पड़ जाता है, तो कप्तान विराट कोहली को इसके लिए भी योजना बनाकर तैयार रखनी होगी। न्यूजीलैंड टीम की बात की जाए, तो उसका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है लेकिन नियमित नहीं। सीरीज के पहले मैच में मेहमान टीम का प्रदर्शन हर क्षेत्र में खराब था, लेकिन दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने बेहतरीन वापसी करते हुए अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। ऐसे में अगर न्यूजीलैंड को अगर सीरीज पर कब्जा जमाना है, तो उसे पिछले मैच के प्रदर्शन को इस मैच में भी बरकरार रखना होगा।

टीमें (संभावित) :- भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रोस टेलर, ट्रैंट बाउल्ट, टॉम ब्रूस, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, मैट हैनरी, टॉम लाथम, हैनरी निकोल्स, एडम मिलने, कोलिन मुनरो और ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर)।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule