ताज़ा खबर
 

गोपी और खेता को ओलंपिक का टिकट

भारत के गोपी टीम और खेता राम ने रविवार को मुंबई मैराथन में भारतीय धावकों में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहकर रियो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया।

Author मुंबई | January 18, 2016 1:11 AM
मुंबई मैराथन में विजयी भारतीय एथलीट (बांए से दाएं) गोपी टी (2nd), नितेंद्र सिंह रावत (1st) और खेता राम (3rd)

भारत के गोपी टीम और खेता राम ने रविवार को मुंबई मैराथन में भारतीय धावकों में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहकर रियो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया। नरेंद्र सिंह रावत ने इस बीच दो घंटे 15 मिनट 48 सेकेंड का समय निकालकर भारत की तरफ से नया कोर्स रेकार्ड बनाया। वह पहले ही ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। उन्होंने रामसिंह यादव के 2012 में बनाए गए दो घंटे 16 मिनट 59 सेकेंड के रेकार्ड को तोड़ा। गोपी ने दो घंटे 16 मिनट 15 सेकेंड और राम ने दो घंटे 17 मिनट 23 सेकेंड का समय निकाला। ओलंपिक में पुरुषों के लिए मैराथन का क्वालीफाईंग मार्क दो घंटे 19 मिनट है।

अच्छी फार्म में चल रहे रावत ने फिर से अच्छा प्रदर्शन किया और 42.195 किमी की मैराथन में ओवरआल दसवें स्थान पर रहे। उन्होंने इससे पहले 2015 में एअरटेल दिल्ली हाफ मैराथन भी जीती थी। गोपी ओवरआल सूची में 11वें और राम 15वें स्थान पर रहे। हाफ मैराथन में भारतीयों में दीपक बापू कुंभार भारतीय पुरुषों में पहले जबकि मोनिका राउत महिलाओं में शीर्ष पर रहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App