scorecardresearch

सुंदर पिचाई का सड़क पर जागा क्रिकेट प्रेम, पत्रकार की गुगली पर गूगल के CEO ने लगाया बेहतरीन शॉट; देखें Video

मद्रास में जन्में सुंदर पिचाई ने अमेरिका जाने से पहले आईआईटी खड़गपुर से इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी की। उन्होंने इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम का गृहनगर चेन्नई में स्वागत किया था।

Sundar Pichai Google CEO Googley
कई अन्य फैंस की तरह दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक के सीईओ सुंदर पिचाई भी शायद ही कभी क्रिकेट खेलने का मौका चूकते हैं। (सोर्स- ट्विटर/सुंदर पिचाई)
भारत में कई लोगों के लिए क्रिकेट एक धर्म है। इस खेल को देश भर में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल है। जब टीम इंडिया विदेश में टूर्नामेंट खेल रही हो तो दुनिया भर में रह रहे भारतीय उनका खेल देखने का मौका कभी नहीं छोड़ते। लाखों उत्साही प्रशंसकों की नसों में क्रिकेट दौड़ता है। फैंस सुख और दुख में हमेशा राष्ट्रीय टीम और खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए खड़े रहते हैं।

वे कहते हैं कि आप एक भारतीय को क्रिकेट से दूर ले जा सकते हैं लेकिन क्रिकेट को एक भारतीय से दूर नहीं कर सकते। गूगल (Google) के सीईओ सुंदर पिचाई इसका आदर्श उदाहरण हैं। वह बहुत बड़े क्रिकेट प्रशंसक हैं। वह कई मौकों पर इस खेल के लिए अपने प्यार और प्रशंसा का इजहार कर चुके हैं। पिचाई ने अक्सर क्रिकेट के प्रति अपने प्यार और पसंदीदा क्रिकेटर्स के बारे में बात की हैं।

कई अन्य क्रिकेट प्रशंसकों की तरह, दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक के सीईओ भी शायद ही कभी इस खेल को खेलने का मौका चूकते हैं। हाल ही में उन्होंने सड़क पर क्रिकेट का आनंद लिया। उन्होंने इसकी तस्वीरें भी साझा कीं। सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में पिचाई बल्लेबाजी का लुत्फ उठाते नजर आए। यही नहीं, गूगल के सीईओ ने बीबीसी के अमोल रंजन की गुगली पर बेहतरनी शॉट भी लगाया।

सुंदर पिचाई ने एक ट्वीट में लिखा, ‘क्वांटम कंप्यूटिंग से लेकर स्थिरता तक कई विषयों पर बीबीसी के अमोल रंजन के साथ गहन चर्चा हुई। क्रिकेट बैट को अपने साथ लाने के लिए अमोल रंजन का धन्यवाद। हमेशा क्रिकेट के बल्ले और गेंद को खेलने का मौका मिलना पसंद है।’

इस पोस्ट पर क्रिकेट फैंस ने Google के सीईओ की काफी प्रशंसा की। फैंस ने क्रिकेट खेलने के लिए अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकालने के लिए उनकी सराहना की। एक यूजर ने लिखा, ‘दुनिया में सर्वश्रेष्ठ सीईओ।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘आप भारत को गौरवान्वित करते हैं।’

मद्रास में जन्में सुंदर पिचाई ने अमेरिका जाने से पहले आईआईटी खड़गपुर से इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी की। उन्होंने इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम का गृहनगर चेन्नई में स्वागत किया था। उन्होंने एक ट्वीट में कहा था, ‘इंग्लैंड क्रिकेट टीम मेरे गृहनगर में आपका स्वागत है। आपके साथ खेलने की इच्छा थी। एक बढ़िया सीरीज होनी चाहिए।’

बता दें, मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल इंग्लैंड में छुट्टी पर है। इस बीच, शिखर धवन की अगुआई वाली भारत की दूसरी टीम 18 जुलाई से तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और तीन टी20 इंटरनेशनल में श्रीलंका से भिड़ेगी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट