कोरोना पर भारी आईपीएल, गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली पर्सनैलिटी में जो बाइडेन से पीछे रहे अर्णब गोस्वामी

न्यूज इवेंट्स के मामले में भी आईपीएल ने बाजी मारी। इस कैटेगरी में भी Indian Premier League कीवर्ड टॉप पर रहा। बॉलीवुड की बात करें तो गायिका कनिका कपूर को सबसे ज्यादा सर्च किया गया। पर्सनालिटीज में जो बाइडेन पहले नंबर और रिपब्लिक भारत के अर्नब गोस्वामी दूसरे नंबर पर रहे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 10, 2020 3:28 PM
IPLGoogle Trends Coronaभारत में ओवरऑल तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा अमेरिकी चुनाव (US Election Results) को लेकर सर्च हुआ।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 ने कोरोनावायरस को मात दे दी है। जी हां, गूगल इंडिया की ओर से जारी लिस्ट को देखने के बाद आप भी चौंक जाएंगे। गूगल इंडिया ने साल 2020 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले शब्दों को सूची जारी की है। इस सूची में ओवरऑल मामले में आईपीएल टॉप पर है, जबकि कोरोनावायरस दूसरे नंबर पर है। इस सूची में उन शब्दों को शामिल किया गया है, जिनको भारत में लोगों ने गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया है।

भारत में ओवरऑल तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा अमेरिकी चुनाव (US Election Results) को लेकर सर्च हुआ। उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसानों की योजना (PM Kisan Scheme) का नंबर रहा। पांचवें नंबर पर बिहार और छठे नंबर पर दिल्ली चुनाव के नतीजे रहे। सातवें नंबर पर दिल बेचारा और आठवें नंबर पर जो बाइडेन रहे। लीप डे आठवें और अर्नब गोस्वामी 9वें नंबर पर रहे। चूंकि आईपीएल ओवरऑल सबसे ज्यादा सर्च किया गया, ऐसे में वह भारत में सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाले स्पोर्ट्स में भी टॉप पर रहा। हालांकि, आईपीएल को छोड़कर टॉप-10 में अन्य क्रिकेट टूर्नामेंट अपनी जगह नहीं बना पाया।

भारत में स्पोर्ट्स में आईपीएल के बाद दूसरे नंबर यूईएफए चैंपियंस लीग को लेकर सर्च हुआ। उसके बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग, फ्रेंच ओपन (टेनिस टूर्नामेंट), ला लिगा, सीरी ए, ऑस्ट्रेलियन ओपन, एनबीए बॉस्केटबॉल लीग, यूईएफए यूरोपा लीग और यूईएफए नेशंस लीग को लेकर सर्च हुआ। न्यूज इवेंट्स के मामले में भी आईपीएल ने बाजी मारी। इस कैटेगरी में भी Indian Premier League की-वर्ड  टॉप पर रहा। यानी भारत में आईपीएल को लेकर सबसे ज्यादा न्यूज सर्च हुईं।

इस मामले में दूसरे नंबर पर कोरोनावायरस और तीसरे नंबर पर अमेरिकी चुनाव रहे। निर्भया केस चौथे नंबर पर रहा। बेरूत धमाका पांचवें और लॉकडाउन छठे नंबर पर रहा। भारत और चीन के बीच झड़प, ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी आग, टिड्डी दल का हमला और राम मंदिर क्रमश: सातवें, आठवें और नौवें नंबर पर रहे।

Google Year In Search 2020

पर्सनालिटीज की बात करें तो जो बाइडेन पहले नंबर और रिपब्लिक भारत के अर्नब गोस्वामी दूसरे नंबर पर रहे। बॉलीवुड की बात करें तो गायिका कनिका कपूर को साल 2020 में सबसे ज्यादा सर्च किया गया। अमिताभ बच्चन का नंबर भी उनके बाद आता है। कनिका कोरोना संक्रमित होने वाली बॉलीवुड की पहली पर्सनालिटी थीं। उनके साथ यह विवाद भी जुड़ गया था कि कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद उन्होंने कई पार्टियों और कार्यक्रम में शिरकत की थी।

कोरोनावायरस महामारी से सारी दुनिया हलकान है। भारत में भी इसका प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। www.covid19india.org के मुताबिक, 12 दिसंबर 2020 को दोपहर 2 बजे तक भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 97 लाख 68 हजार को पार कर चुका है। इसमें एक्टिव केसों की संख्या 3 लाख 70 हजार से ज्यादा है। एक लाख 41 हजार से ज्यादा लोग कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

Next Stories
1 टिम डेविड ने 28 गेंद पर ही ठोक दिया अर्धशतक, होबार्ट ने पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन सिडनी को रौंदा
2 टी20 में कंप्यूटर का इस्तेमाल करें, पर भरोसा धोनी और रोहित की तरह दिमाग के डेटा पर करें; बोले क्रिकेट एक्सपर्ट
3 LPL 2020: अफगानिस्तानी ऑलराउंडर समीउल्लाह शिनवारी ने 20 गेंद में ठोके 46 रन, आखिरी गेंद पर 6 लगा टीम को दिलाई रोमांचक जीत, टॉप पर दांबुला विकिंग
यह पढ़ा क्या?
X