scorecardresearch

RCB को लगा झटका, IPL 2022 के शुरुआती मुकाबले नहीं खेलेंगे ग्लेन मैक्सवेल? शादी के कारण पाकिस्तान सीरीज से भी हुए बाहर

Glenn Maxwell May Miss IPL 2022 Initial Matches: ग्लेन मैक्सवेल और भारतीय मूल की विनी रमन 27 मार्च को परिणय सूत्र में बंधेंगे। इस कारण मैक्सवेल पाकिस्तान सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं इसी कारण उन्हें आईपीएल 2022 के शुरुआती मैचों से भी बाहर रहना पड़ सकता है।

RCB को लगा झटका, IPL 2022 के शुरुआती मुकाबले नहीं खेलेंगे ग्लेन मैक्सवेल? शादी के कारण पाकिस्तान सीरीज से भी हुए बाहर
ग्लेन मैक्सवेल की शादी के लीक कार्ड के अनुसार 27 मार्च को वह भारतीय मूल की विनी रमन के साथ परिणय सूत्र में बंधेंगे (सोर्स- Fox Sports, Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के शुरुआती चरण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को झटका लग सकता है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की शादी का कार्ड मंगलवार को लीक हुआ था इसके बाद उन्होंने फॉक्स स्पोर्ट्स से बातचीत की और कई बातों की जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि शेड्यूल बदलने और शादी की तारीखें क्लैश होने के कारण पाकिस्तान सीरीज में वह नहीं खेल पाएंगे।

उन्होंने फॉक्स स्पोर्ट्स के साथ इंटरव्यू में कहा कि, कार्यक्रम में बदलाव के कारण अब मैं पाकिस्तान सीरीज नहीं खेल पाउंगा। लेकिन आगे श्रीलंका और भारत दौरे के लिए उन्होंने मौजूद रहने की बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि, पहले मैंने तारीखें तय करने से पहले सीए (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) से बातचीत की थी और इसमें करीब दो हफ्ते का गैप था।

श्रीलंका के खिलाफ कैनबरा में तीसरे टी20 मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने कहा कि, इसलिए जब मैंने तिथियों पर अंतिम फैसला किया तो मैं खुश था कि मुझे किसी श्रृंखला से बाहर नहीं रहना पड़ेगा। इसके बाद पिछले साल जब मैं (क्रिकेट आस्ट्रेलिया) की अनुबंध संबंधी बैठक में आया तो उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला इस वक्त होगी।

मैक्सवेल ने कहा कि, यह बातचीत पिछली बातचीत से अलग थी। लेकिन हैप्पी वाइफ हैप्ली लाइफ। इस कारण दुर्भाग्यवश मैं यह सीरीज नहीं खेल पाउंगा। शादी को और आगे टालना उचित नहीं होगा।

शुरुआती मुकाबलों में RCB को लग सकता है झटका?

आपको बता दें कि पाकिस्तान सीरीज 29 मार्च से शुरू होनी और बीसीसीआई की तरफ से 25 मार्च से आईपीएल शुरू करवाने की इच्छा जताई जा रही है। वहीं पिछले अनाउंसमेंट के अनुसार आईपीएल 2022 की शुरुआत 2 अप्रैल से होनी है। मैक्सवेल की शादी के कार्ड के मुताबिक उनकी शादी तमिल रीति-रिवाज से 27 मार्च को मेलबर्न में भारतीय मूल की विनी रमन के साथ होगी।

जिसके बाद प्रैक्टिकली उनके लिए क्वारंटीन नियम वगैरह के अनुसार तय समय पर आरसीबी के साथ जुड़ना मुश्किल हो सकता है। पीटीआई समेत कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मैक्सवेल का आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों में ना खेलना तय है। आईपीएल फ्रेंचाइजी ने विराट कोहली और मोहम्मद सिराज के साथ ग्लेन मैक्सवेल को भी रिटेन किया था। अटकलें इस बात की लग रही हैं कि वह आरसीबी के लिए कप्तानी के भी एक दावेदार हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.