ताज़ा खबर
 

NZ vs Aus: ग्लेन मैक्सवेल का धमाका, 31 गेंद पर ठोक दिए 70 रन; छक्के से तोड़ डाली कुर्सी

मैक्सवेल को नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) ने खरीदा है। मैक्सवेल नीलामी के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ एक और तीन रन की पारी खेली थी। इससे क्रिकेट फैन उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे थे।

Glenn Maxwell, NZ vs Aus, rcb, ipl 2021मैक्सवेल ने जेम्स नीशाम के एक ओवर में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 28 रन जुटाए। (सोर्स- twitter/@cricketcomau)

आईपीएल 2021 के लिए 14.25 करोड़ रुपए में बिकने वाले ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला लंबे समय बाद गरजा है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार (3 मार्च) को वेलिंगटन में खेले गए मुकाबले में 31 गेंद पर 70 रन ठोक दिए। मैक्सवेल को नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) ने खरीदा है। मैक्सवेल नीलामी के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ एक और तीन रन की पारी खेली थी। इससे क्रिकेट फैन उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे थे।

ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल और कप्तान एरॉन फिंच के अर्धशतक के बाद एशटन एगर के छह विकेट की बदौलत न्यूजीलैंड को 64 रन से हरा दिया। इसी के साथ उसने सीरीज जीतने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। वह फिलहाल 1-2 से पीछे है। सीरीज में दो मैच खेले जाने बाकी है। ऐसे में कंगारू टीम दोनों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर सकती है। वहीं, न्यूजीलैंड को सीरीज जीतने के लिए सिर्फ एक मैच जीतना है। मैक्सवेल ने 31 गेंद में आठ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 70 रन की पारी खेली। फिंच ने 44 गेंद का सामना करते हुए आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 69 रन बनाए। जोश फिलिप ने भी 43 रन का योगदान दिया।

आस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। मैक्सवेल ने सिर्फ 25 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। अपनी पारी के दौरान उन्होंने जेम्स नीशाम के एक ओवर में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 28 रन जुटाए। मैक्सवेल के एक छक्के से दर्शक दीर्घा की एक कुर्सी टूट गई। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया से मिले 209 रन के लक्ष्य के सामने न्यूजीलैंड की टीम 17.1 ओवर में 144 रन पर ढेर हो गई।

बाएं हाथ के एश्टन एगर ने 30 रन देकर छह विकेट अपने नाम किए। इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे रिली मेरेडिथ ने 24 रन पर दो विकेट लिए। आईपीएल नीलामी में में मेरेडिथ को पंजाब किंग्स ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा है। मेरेडिथ ने टिम साइफर्ट ( 04) और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (09) को जल्द पवेलियन भेजा। इसके बाद एगर ने न्यूजीलैंड की पारी को तहस-नहस कर दिया। एगर ने डेवोन कॉनवे (38) को आउट करने के बाद ग्लेन फिलिप्स (13), नीशाम (00) और टिम साउथी (05) को पांच गेंद के भीतर पवेलियन भेजा।

Next Stories
1 जसप्रीत बुमराह के संघर्ष की कहानी: 5 साल की उम्र में पिता को खोया, एक जोड़ी टी-शर्ट में करते थे गुजारा
2 जसप्रीत बुमराह जल्द कर सकते हैं शादी, युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर किया ट्रोल
3 PSL 2021: इंग्लैंड-आयरलैंड के ओपनर्स ने गेंदबाजों को कूटा; सरफराज की फिफ्टी बेकार, क्वेटा ने लगाया हार का चौका
ये पढ़ा क्या?
X