ताज़ा खबर
 

IND vs SL: ‘खतरे में है शिखर धवन की टीम इंडिया में जगह’ केएल राहुल की बल्लेबाजी देख गौतम गंभीर हुए अचंभित

IND vs SL, T20 Series: गंभीर ने कहा कि शिखर धवन की बल्लेबाजी कुंद पड़ गयी है लेकिन यह अच्छा है कि उसने कुछ रन बनाए। जब वह अगले मैच में बल्लेबाजी के लिये उतरेगा तो इससे मदद मिलेगी।

Author January 8, 2020 8:46 PM
केएल राहुल शिखर धवन (फोटो सोर्स-twitter)

श्रीलंका के साथ खेली जा रही टी20 सीरीज में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का जलवा देखने को मिल रहा है। उनकी बल्लेबाजी देखकर पूर्व ओपनर गौतम गंभीर खासा प्रभावित नजर आ रहे हैं। उन्होंने दूसरे टी20 के बाद कहा कि- केएल राहुल जिस तरह से खेल रहे हैं उसे देखकर शिखर धवन पर खासा दबाव होगा। उन्हें अपनी जगह बनाने के लिए मेहनत करनी होगी।

बता दें कि घुटने की चोट के कारण दो महीने तक दूर रहने के बाद धवन वापसी कर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार यानी कि 7 दिसंबर को इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में 30 गेंद में 32 रन जबकि राहुल ने 32 गेंद में 45 रन की पारी खेली जिससे भारत ने 143 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। सफेद गेंद के प्रारूप में टीम के उप कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस श्रृंखला में नहीं खेल रहे हैं क्योंकि उन्होंने विश्राम लिया है।

गंभीर ने मेजबान प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से मैच के बाद शो में कहा कि राहुल बेहतरीन फार्म में हैं। जब भी मैं राहुल को बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं तो हर बार अचंभित रह जाता हूं कि वह टेस्ट क्रिकेट में भी इसी तरह से क्यों नहीं खेलता। वह जितनी काबिलियत रखता है, उसे देखते हुए लगता है कि वह टेस्ट क्रिकेट में भी 50 गेंद में 100 रन बना सकता है। उसके पास जिस तरह के शॉट हैं, वे शानदार हैं।

उन्होंने परोक्ष रूप से सुझाव दिया कि राहुल जोड़ीदार के रूप में रोहित के लिये बेहतर साबित होंगे। गंभीर ने कहा कि शिखर धवन की बल्लेबाजी कुंद पड़ गयी है लेकिन यह अच्छा है कि उसने कुछ रन बनाए। जब वह अगले मैच में बल्लेबाजी के लिये उतरेगा तो इससे मदद मिलेगी।

अगर वह आउट हो जाता तो दबाव काफी अधिक होता। यह पूछने पर कि दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलते हुए भी धवन दबाव में आ जायेंगे तो गंभीर ने कहा, ‘‘आप आईपीएल की तुलना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से नहीं कर सकते। जब आप दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलते हो तो आप जानते हो कि कोई भी मौके का इंतजार नहीं कर रहा। लेकिन जब आप देश के लिये खेल रहे होते हो तो आप जानते हो कि कोई आपका स्थान ले सकता है तो हमेशा आप पर दबाव होगा। और आज दिख गया कि कौन बेहतर फार्म में है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Next Stories
1 T20 वर्ल्ड कप को लेकर विराट कोहली ने साझा किया अपना ‘सरप्राइज प्लान’, कहा- प्रसिद्ध कृष्णा मचा सकते हैं धमाल
2 IND vs SL: केएल राहुल ने बताया अपनी दमदार बल्लेबाजी का राज, कहा- पिच को पढ़ने में हो गया हूं माहिर
3 VIDEO: ‘टीम इंडिया की यार्कर क्वीन हैं नवदीप सैनी’, चहल टीवी पर युजी ने शार्दुल ठाकुर के साथ लिए मजे
ये पढ़ा क्या?
X