ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: गौतम गंभीर हुए नाराज, विराट कोहली को दे डाली यह नसीहत

Ind vs Aus 5th ODI: अंबाती रायुडू ने नंबर 4 पोजिशन पर खेलते हुए पिछली 14 पारियों में 42.18 की औसत 85.50 की स्ट्राईक रेट से 464 रन बनाए हैं।

Author Published on: March 14, 2019 12:55 PM
अंबाती ने पिछली 14 पारियों में 42.18 की औसत 85.50 की स्ट्राईक रेट से 464 रन बनाए हैं (PTI Photo)

Ind vs Aus 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को दिल्ली में खेले गए आखिरी वनडे मुकाबले में भारत को 35 रनों से हराकर वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। भारत को ये हार ऐसे समय में मिली है जब वर्ल्ड कप में महज 2 महीनें से भी कम का समय बचा है। इस सीरीज के आखिरी 3 वनडे मैचों में भारतीय कप्तान के कई फैसलों पर कई दिग्गजों ने सवाल खड़े किए। इस लिस्ट में अब भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम भी जुड़ गया है। गंभीर ने विराट कोहली को उनके फैसले के लिए आलोचना की है।

गौतम गंभीर ने 5वें वनडे में कमेंट्री के दौरान कहा कि वर्ल्ड कप को लेकर अपनी काबिलियत साबित करने के लिए सभी खिलाड़ियों को उचिक मौके दिए जाने चाहिए थे, लेकिन विराट ने ऐसा नहीं किया। गौतम गंभीर ने सीरीज के आखिरी वनडे में अंबाती रायुडू को बाहर रखने के विराट कोहली के फैसले पर भी आपत्ति जताई।

गंभीर ने कहा, “रायुडू ने कुछ भी ऐसा खराब नहीं किया कि वो इस मैच या इस प्लेइंग इलेवन में नहीं रखे गए हैं। वो न्यूजीलैंड में रन बनाते हैं, वेस्टइंडीज में आपके लिए रन बनाते हैं और उनके कुछ मैच खराब होते हैं तो आपको शीर्ष-11 से बाहर कर देते हैं। आपने शिखर धवन को 19 मैचों का मौका दिया और आपने अंबाती रायुडू को सिर्फ 3 मौके दिए। जब आप कप्तान होते हैं और टीम मैनेजमेंट होती है, तब आपको सबके लिए बराबर रहना बहुत जरूरी होता है।

उन्होंने आगे कहा, “अगर आप चाहते हैं कि शिखर धवन वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म में आएं क्योंकि वो आपके अहम खिलाड़ी हैं, तो आपका वही फैसला अंबाती रायुडू के लिए भी लागू होना चाहिए कि आप उनको वापस लेकर आएं और लगातार नंबर 4 पर खिलाएं। क्योंकि ये जो आज की बल्लेबाजी थी (दिल्ली वनडे), इस बारे में हम पहले भी बात कर रहे थे कि अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा रन नहीं बनाएंगे तो ये मैच भारत नहीं जीतेगा।”

गौरतलब है कि अंबाती रायुडू 2015 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम में नंबर 4 के लिहाज से सबसे शानदार खिलाड़ी रहे हैं। इस पोजिशन पर खेलते हुए अंबाती ने पिछली 14 पारियों में 42.18 की औसत 85.50 की स्ट्राईक रेट से 464 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक और 1 शतक निकला है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ind vs Aus: रोहित शर्मा के हाथ से बल्ला क्या छूटा तो लोग मारने लगे ताने- गरबा स्टेप या ‘क्रिकेट डांडिया’!
2 Maharashtra vs Karnataka T20, Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 Final: कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया
3 Ind vs Aus: 0-2 से पिछड़ने के बाद वनडे सीरीज जीती ऑस्ट्रेलिया, दुनिया में 5वीं बार हुआ ऐसा
जस्‍ट नाउ
X