ताज़ा खबर
 

गंभीर ने गांगुली और बंगालियों के बारे में नस्ली टिप्पणी की थी: तिवारी

रणजी ट्रॉफी मैच में गौतम गंभीर के साथ बहस में उलझने वाले बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने कहा कि गंभीर ने सौरव गांगुली और बंगालियों के बारे..

Author नई दिल्ली | October 25, 2015 9:54 PM
Gautam Gambhir, manoj tiwary, Ranji Trophy, Saurav Ganguly, Cricket, गौतम गंभीर, मनोज तिवारी, रणजी ट्रॉफी, सौरव गांगुली, क्रिकेटबंगाल के कप्तान मनोज तिवारी। (फाइल फोटो)

रणजी ट्रॉफी मैच में शनिवार को गौतम गंभीर के साथ बहस में उलझने वाले बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने रविवार को दावा किया कि दिल्ली के कप्तान ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और बंगालियों के बारे में नस्ली टिप्पणी की थी।

तिवारी ने कहा, ‘‘उसने सौरव गांगुली और बंगालियों के बारे में नस्ली टिप्पणी की। मैंने सौरव गांगुली से बात की और वह काफी निराश थे कि इस मामले में उनका नाम घसीटा गया। हम सौरव गांगुली के खिलाफ कभी कुछ चीज नहीं सहेंगे।’’

बंगाल के इस क्रिकेटर ने कहा, ‘‘गौतम गंभीर सच नहीं बोल रहा। अगर मैंने वह किया है तो गंभीर ने कहा तो फिर मुझे पर 40 और उस पर 70 प्रतिशत जुर्माना क्यों लगा।’

दिल्ली और बंगाल के बीच फिरोजशाह कोटला मैदान पर रणजी ट्रॉफी मैच के तीसरे दिन शनिवार को गंभीर और तिवारी मैच के दौरान लगभग भिड़ गए थे और मामले को शांत करने के लिए अंपायर के श्रीनाथ को हस्तक्षेप करना पड़ा।

मैच रैफरी वाल्मिक बुच ने दिन का खेल खत्म होने के बाद दोनों खिलाड़ियों को सुनवाई के लिए तलब किया था। बुच ने कहा कि विस्तृत रिपोर्ट बीसीसीआई को भेज दी गई है और अब वे सजा पर फैसला करेंगे।

तिवारी ने कहा, ‘‘मुझे छींटाकशी से कोई समस्या नहीं है लेकिन किसी की मां के बारे में गलत बोलना सही नहीं है।’’

यह घटना शनिवार को बंगाल की दूसरी पारी के आठवें ओवर के दौरान हुई जब मनन शर्मा की गेंद पर पार्थसारथी भट्टाचार्य आउट होकर पवेलियन लौटे। तिवारी इसके बाद कैप पहनकर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे।

तिवारी ने गार्ड लिया और वह स्ट्राइक लेने के लिए तैयार थे लेकिन उन्होंने गेंदबाज को रोका और ड्रेसिंग रूम से हेलमेट मंगवाया क्योंकि दूसरे छोर से तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा था। दिल्ली के खिलाड़ियों को लगा कि यह जानबूझकर समय बर्बाद करने की रणनीति है।

मनन ने इसके बाद तिवारी से बहस की और उन्होंने उसे अपना काम करने को कहा। अचानक पहली स्लिप में खड़े गंभीर आगे आ गए और उन्होंने बंगाल के कप्तान को अपशब्द कहे जिन्होंने इसका जवाब दिया।

Next Stories
1 दक्षिण अफ्रीकी ‘एवरेस्ट’ में दबा भारत, 3-2 से सिरीज़ गंवाई
2 भारतीय सरजमीं पर वनडे में बना सबसे बड़ा स्कोर 438/4
3 दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 214 रनों से हराया
ये पढ़ा क्या?
X