ताज़ा खबर
 

महिला क्रिकेट टीम के कोच के लिए फिर से हुआ रमेश पोवार का नाम शॉर्टलिस्ट

वेस्टइंडीज में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद मिताली राज और कोच रोमेश पोवार के बीच अनबन के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोच पद के लिए दोबारा से विज्ञापन दिया था।

Author Updated: December 19, 2018 4:56 PM
रमेश पोवार और भारतीय महिला टीम।

भारत की पुरुष टीम को 2011 में विश्व विजेता बनाने वाले कोच गैरी कर्स्टन का नाम भारत की महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, कर्स्टन के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के हर्षल गिब्स और टीम के कोच रह चुके रोमेश पवार का नाम भी चुनिंदा लोगों की सूची में है।

रिपोर्ट के मुताबिक इन लोगों का नाम आवेदन करने वाले 28 लोगों में से छांटा गया है। कर्स्टन और गिब्स के अलावा इस सूची में जो विदेशी कोच शामिल हैं उनमें दिमित्री मैस्कारेनहस, ब्रैड हॉग, ट्रैंट जॉनसन, डेव व्हॉटमोर, ओवेश शाह, कोलिन सिलर, डोमिनिक थोर्नेले के नाम हैं।

virat kohli, Don Bradman, Caption kolhi, batsman kodli, cricket, sports, sports news, cricket news, india, australia, virat, latest cricket news, hindi news, latest news, news in hindi, jansatta news, jansatta

वहीं जो भारतीय कोच इस रेस में हैं उनमें वेंकटेश प्रसाद, मोनज प्रभाकर और वीवी रमन के नाम हैं। तीन महिलाएं भी कोच की दौड़ में हैं जिनमें गार्गी बनर्जी, आरती वेदया के नाम हैं। टीम के मुख्य कोच पद के लिए इंटरव्यू गुरुवार से शुरू होंगे। भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़, शांथा रंगास्वामी कोच पद के लिए इंटरव्यू लेंगे।

हाल ही में वेस्टइंडीज में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद मिताली राज और कोच रोमेश पोवार के बीच अनबन के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोच पद के लिए दोबारा से विज्ञापन दिया था। टीम के कोच रहे रोमेश पवार का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो गया था। बोर्ड ने पवार को हालांकि दोबारा अप्लाई करने का मौका दिया है और इसी कारण वह इस रेस में आगे भी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND VS AUS: जस्टिन लैंगर को पसंद आया टीम इंडिया का आक्रामक रवैया, कोहली-पेन की भिड़ंत को बताया मजेदार
2 चंडीगढ़: पिता कबड्डी में कभी नहीं जीत पाए गोल्ड, बेटे ने बॉक्सिंग में जीता सोना
3 कपिल देव नहीं मानते विराट कोहली को भारत का सबसे बड़ा क्रिकेटर, लिया इनका नाम…
जस्‍ट नाउ
X