ताज़ा खबर
 

Australia vs England 2nd ODI,: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हराया

Live Cricket Score, Australia vs England 2nd ODI Live Cricket Score Streaming (ऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंड लाइव स्कोर, Aus vs Eng Live Score): ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

Australia vs England 2nd ODI: ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया है। 271 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 44.2 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बैरस्टो ने सबसे अधिक 60 रनों की पारी खेली। इसके अलावा जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने भी टीम को संभाले रखा। वहीं जो रूट ने भी नाबाद 46 रनों का योगदान दिया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 270 रन बनाए।

डेविड वॉर्नर तेजी से रन बनाने के चक्कर में 35 के स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि दूसरी ओर फिंच इंग्लैंड के गेंदबाजों पर लगातार हल्ला बोलते रहे। फिंच ने इस मैच में अपना शतक भी पूरा किया। स्मिथ के बाद ट्रैविस हेड (6) और मिशेल मार्श (36) रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया को अगर इंग्लैंड के सामने बड़ा स्कोर खड़ा करना है तो फिंच को अंत तक खेलना होगा। वहीं टेस्ट सीरीज को बुरी तरह से हारने के बाद इंग्लैंड की टीम ने वनडे में शानदार वापसी की है।

Australia vs England 2nd ODI Highlights:

-इसी बीच ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। शानदार लय में बल्लेबाजी करने वाले फिंच शतक पूरा करने के बाद आउट हो गए हैं। 

-इसी बीच फिंच ने अपना शतक भी पूरा कर लिया है। फिंच का साथ देने के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ मैदान में आए थे, लेकिव वो भी 18 रन बनाकर आउट हो गए।

-इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन इस मैच को जीतकर सीरीज में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहेंगे तो वहीं स्टीव स्मिथ दूसरे मैच को जीतकर सीरीज को बराबरी पर लाना चाहेंगे।

-आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर की कोशिश टीम को अच्छी शुरुआत देने की होगी। इससे पहले इंग्लैंड ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया था। इसके साथ ही वह सीरीज में 1-0 से आगे हो चुकी है।

-मेलबर्न में खेले गए पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरोन फिंच के शतक के दम पर 304 रन बनाया।

-इंग्लैंड की तरफ से 151 गेंदों में 180 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर टीम को 7 गेंद पहले ही जीत दिला दिया था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क दो विकेट लेने में कामयाब रहे।

जेसन रॉय को शानदार 180 रनों की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ़ द मैच दिया गया। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की।

-ऐसे में आज का मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम माना जा रहा है। गाबा स्टेडियम में एक बार फिर बल्ले से रनों की बरसात होते दिखाई दे सकती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App