ताज़ा खबर
 

आइपीएल : मुंबई इंडियंस का जलवा लगातार बरकरार

मुंबई के लिए कुछ खिलाड़ी काफी भाग्यशाली साबित हुए हैं। उनका प्रदर्शन चाहे जैसा भी रहे वे फिट होने पर टीम का हिस्सा होते हैं। ऐसा ही एक नाम कीरोन पोलार्ड का है। वे मुंबई की हर जीत के गवाह रहे हैं। बात चाहे 2013 की हो या 2020 की। पोलार्ड की पहचान पिंच हीटर और शानदार हरफनमौला के तौर पर है। इसकी झलक उनके प्रदर्शन में साफ दिखती है। मुंबई के लिए कुछ खिलाड़ी काफी भाग्यशाली साबित हुए हैं। उनका प्रदर्शन चाहे जैसा भी रहे वे फिट होने पर टीम का हिस्सा होते हैं। ऐसा ही एक नाम कीरोन पोलार्ड का है। वे मुंबई की हर जीत के गवाह रहे हैं। बात चाहे 2013 की हो या 2020 की। पोलार्ड की पहचान पिंच हीटर और शानदार हरफनमौला के तौर पर है। इसकी झलक उनके प्रदर्शन में साफ दिखती है।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस का जलवा बरकरार।

संयुक्त अरब अमीरात की सरजमीं पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सत्र में नए चैंपियन मिलने की उम्मीदों पर मुंबई इंडियन ने पानी फेर दिया। बल्लेबाजों और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम पांचवीं बार खिताब हासिल करने में सफल रही। धीमी शुरुआत के बाद तेज रफ्तार पकड़ने के लिए मशहूर मुंबई की जीत के राजदार उसकी संतुलित एकादश ही है, इससे कोई इनकार नहीं कर सकता।

भारत के घरेलू प्रारूप से लेकर विदेशी खिलाड़ियों तक ने टीम को शीर्ष क्रम से मध्य क्रम तक मजबूत बनाया। बुमराह की अगुआई में तेज गेंदबाजी आक्रमण ने यूएई की धीमी पिच पर भी धारदार गेंदें फेंकी। इस लेख में टीम की जीत के नायक रहे कुछ खिलाड़ियों की चर्चा की    गई है।

मुंबई के लिए कुछ खिलाड़ी काफी भाग्यशाली साबित हुए हैं। उनका प्रदर्शन चाहे जैसा भी रहे वे फिट होने पर टीम का हिस्सा होते हैं। ऐसा ही एक नाम कीरोन पोलार्ड का है। वे मुंबई की हर जीत के गवाह रहे हैं। बात चाहे 2013 की हो या 2020 की। पोलार्ड की पहचान पिंच हीटर और शानदार हरफनमौला के तौर पर है। इसकी झलक उनके प्रदर्शन में साफ दिखती है।

2013 में उन्होंने टीम के लिए 10 विकेट चटकाने के साथ 420 रन बनाए थे। 2015 की खिताबी जीत में पोलार्ड ने तीन विकेट के साथ 419 रनों का योगदान दिया। 2017 में उन्होंने 385 तो 2019 में 279 रन बनाए। मौजूदा सत्र में उन्होंने चार विकेट लेने के साथ 268 उपयोगी रन बनाए।
मुंबई के पास जसप्रीत बुमराह के साथ लसिथ मलिंगा जैसे शानदार गेंदबाज थे जो इस सत्र में नहीं खेले।

हालांकि उनकी कमी ट्रेंट बोल्ट ने पूरी कर दी। बोल्ट ने 2020 सत्र के 15 मैच में 25 विकेट हासिल किए। उनका बेहतरीन 18 रन खर्च कर चार विकट रहा। आइपीएल जैसी बल्लेबाजों की लीग में उन्होंने 7.97 की इकोनॉमी से गेंदबाजी की और 157 डॉट गेंद फेंकी। बोल्ट के इस शानदार खेल ने मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई।

घरेलू प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव लीग के मौजूदा सत्र के हीरो रहे। जब भी टीम को जरूरत हुई इन दोनों में से एक विकेट के सामने लड़ता रहा। किशन को अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिली है लेकिन उन्होंने विदेशी सरजमीं पर खेले गए आइपीएल में 516 रन बनाए। इसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

वहीं सूर्यकुमार ने भी चार अर्धशतक के साथ 480 रनों का योगदान दिया। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 950 से ज्यादा रन बनाए। यह आंकड़ा टीम के कुल स्कोर का करीब 40 फीसद है।

हरफनमौलाओं की टोली में पंड्या बंधु यानी हार्दिक और क्रुणाल पंड्या ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। हार्दिक ने 14 मैचों में एक अर्धशतक के साथ 281 रन बनाए। वहीं क्रुणाल ने 15 मैचों में छह विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने 100 डॉल गेंदें भी फेंकी। गेंदबाजी में बुमराह धीमी शुरुआत की लेकिन रफ्तार पकड़ते हुए 15 मैचों में 27 विकेट हासिल किए इसमें 14 रन खर्च कर चार विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ रहा। युवा गेंदबाज राहुल चाहर ने भी शानदार गेंदबाजी की और 15 मैचों में 15 विकेट चटकाए।

हर जीत के गवाह कीरोन पोलार्ड

मुंबई के लिए कुछ खिलाड़ी काफी भाग्यशाली साबित हुए हैं। उनका प्रदर्शन चाहे जैसा भी रहे वे फिट होने पर टीम का हिस्सा होते हैं। ऐसा ही एक नाम कीरोन पोलार्ड का है। वे मुंबई की हर जीत के गवाह रहे हैं। बात चाहे 2013 की हो या 2020 की। पोलार्ड की पहचान पिंच हीटर और शानदार हरफनमौला के तौर पर है। इसकी झलक उनके प्रदर्शन में साफ दिखता है

। 2013 में उन्होंने टीम के लिए 10 विकेट चटकाने के साथ 420 रन भी बनाए थे। 2015 की खिताबी जीत में पोलार्ड ने तीन विकेट के साथ 419 रनों का योगदान दिया। 2017 में उन्होंने 385 तो 2019 में 279 रन बनाए। मौजूदा सत्र में उन्होंने चार विकेट लेने के साथ 268 उपयोगी रन बनाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X