ताज़ा खबर
 

प्रो कबड्डी लीग 2017, बंगाल वॉरियर्स vs तमिल थलाइवाज: BEN ने TT को चार अंको से दी मात

लीग के सबसे मजबूत डिफेंस वाली गुजरात ने पुणे को उसके घर में बैकफुट पर ही रखा। शुरुआती कुछ मिनटों में जरूर मेजबान टीम ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन

Pro Kabaddi 2017: तमिल के मुकाबले बंगाल ज्यादा मजबूत टीम नजर आ रही है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में शुक्रवार को बंगाल वॉरियर्स ने तमिल थलाइवाज को शिव छत्रपति शिवाजी कॉम्पलेक्स में 34-30 से मात दी। थलाइवाज के कप्तान अजय ठाकुर का बेहतरीन खेल एक बार फिर जाया गया। उन्होंने 14 रेड अंक बटोरे। बंगाल के लिए मनिंदर सिंह ने 12 रेड अंक लिए। दोनों टीमों ने मैच में लगातार अंक लिए, लेकिन बंगाल इस मैच में हर मामले में थलाइवाज से थोड़ी बेहतर साबित हुई और इसी कारण उसे जीत मिली। 10वें मिनट तक स्कोर 6-6 से बराबर था। यहां से मनिंदर ने रेड से दो अंक लेकर बंगाल को 8-6 से आगे कर दिया। बंगाल ने फिर अपनी बढ़त को नहीं खोया और पहले हाफ का अंत 18-14 के स्कोर के साथ किया।

दूसरे हाफ में शुरुआती मिनटों में थलाइवाज ने अंकों के अतंर को कुछ कम किया और 27वें मिनट में स्कोर 19-22 कर लिया, लेकिन यहां से वो बेहद कोशिशों के बाद भी अंकों के अंतर को कम नहीं कर पाई। थलाइवाज के रेडर उसे अंक दिला तो रहे थे, लेकिन उसका डिफेंस अंक गंवाया जा रहा था। अंतत थलाइवाज अंकों का अंतर कम नहीं कर पाई और हार गई।

बंगाल ने तमिल थलाइवाज को 30-34 से मुकाबले में शिकस्त दी।

-मैच सिर्फ 1.30 मिनट का बचा है और लीड बढ़कर 10 अंक की हो गई है। इस समय स्कोर 34-24 चल रहा है। तमिल थलाइवाज के लिए ये मैच जीतना अबनामुमकिन हो गया है।

– बंगाल वॉरियर्स चार अंक की बढ़त बनाए हुए हैं। इस समय स्कोर 26-22 चल रहा है। तमिल थलाइवाज के पास सिर्फ करीब चार मिनट बचे हैं।

– दूसरे हॉफ में करीब 10 मिनट का मैच बचा है। इस समय स्कोर 24-19 चल रहा है। बंगाल ने छह अंकों की लीड बना ली है।

-पहले हॉफ के बाद बंगाल ने चार अंक की बढ़त बना ली है। पहले हॉफ के बाद स्कोर 18-14 चल रहा है। तमिल थलाइवाज दूसरे हॉफ में लीड कम करने की कोशिश करेगी।

-दोनों टीमें एक दूसरे को एक एक अंक के लिए बेहद सख्त चुनौती पेश कर रही है। हालांकि बंगाल हल्की लीड लेती दिख रही है। बंगाल और तमिल का स्कोर 12-9 चल रहा है। यहां से देखना होगा कि बंगाल अपनी लीड को बढ़ा पाती है या नहीं।

-मैच की शुरूआत में दोनों टीमें एक दूसरी को कड़ी टक्कर देती दिख रही हैं। हालांकि मैच की शुरूआत में ही बंगाल ने 1 अंक की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों का स्कोर 5-4 चल रहा है।

– आज के प्रो कबड्डी लीग में दूसरे मैच में बंगाल वॉरियर्स और तमिल थलाइवाज के बीच मैच शुरू होने में करीब 10 मिनट का समय बचा है। आज के पहले मैच में गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स ने पुणेरी पलटन को 20 अंक के अंतर से हरा दिया।

बंगाल वॉरियर्स :

रेडर – दीपक नरवाल, मनिंदर सिंह, विनोद कुमार, विजेंदर वजीर सिंह, आमेर मंडोल, राहुल कुमार

डिफेंडर – संदीप मलिक, शशांक वानखेड़े, सुरजीत सिंह, योंग चैंग कू, भूपेंदर सिंह

ऑलराउंडर – रन सिंह, रविंदर, रमेश कुमावत, श्रीकांत तेवतिया, विकाश, जैन कुन ली

तमिल थलाइवाज :

रेडर – भवानी राजपूत, डोंग ज्योन ली, के. प्रांपजन, एम थिवाकरण, सारंग अरुण देशमुख, सोमबीर, विनीत शर्मा, वालिद अल हसन

डिफेंडर – अमित हुड्डा, अनिल कुमार, अनिल कुमार, सी अरुण, दर्शन जे, मुगीलन, राजेश, संकेत चवन, टी प्रभाकरण, विजय कुमार, विजिन थांगादुरई

ऑलराउंडर्स – अनंथकुमार, चेन सिक पार्क, प्रथाप, सुजीत महाराणा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App