ताज़ा खबर
 

फ्रेंच ओपन: जोकोविच, मर्रे अंतिम 16 में

ग्रैंडस्लैम धुरंधर नोवाक जोकोविच और एंडी मर्रे ने उदीयमान खिलाड़ियों थानासी कोकिनाकिस और निक किर्गीयोस को टेनिस का ककहरा सिखाते हुए फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया...

Author May 31, 2015 12:10 PM
जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया के कोकिनाकिस को 6-4, 6-4, 6-4 से हराया। वहीं ब्रिटेन के मर्रे ने ऑस्ट्रेलिया के ही किर्गीयोस को 6-4, 6-2, 6-3 से मात दी। (फ़ोटो-रॉयटर्स)

ग्रैंडस्लैम धुरंधर नोवाक जोकोविच और एंडी मर्रे ने उदीयमान खिलाड़ियों थानासी कोकिनाकिस और निक किर्गीयोस को टेनिस का ककहरा सिखाते हुए फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया।

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के जोकोविच लगातार छठे साल अंतिम 16 में पहुंचे हैं। उन्होंने 19 बरस के ऑस्ट्रेलिया के कोकिनाकिस को 6-4, 6-4, 6-4 से हराया। वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के मर्रे ने ऑस्ट्रेलिया के ही किर्गीयोस को 6-4, 6-2, 6-3 से मात दी।

जोकोविच का सामना अब दक्षिण अफ्रीका के 15वीं वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन या फ्रांस के 20वीं वरीयता प्राप्त रिचर्ड गास्केत से होगा। मर्रे का सामना अब फ्रांस के गैर वरीय जेरेमी चार्डी से होगा जिसने बेल्जियम के 17वीं वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन को 6-3, 6-4, 6-2 से शिकस्त दी।

महिला वर्ग में विम्बलडन चैम्पियन पेत्रा क्वितोवा अंतिम 16 में पहुंच गई। चौथी वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की क्वितोवा ने रोमानिया की इरिना कामेलिया बेगु को 6-3, 6-2 से हराया। अब उसका सामना स्विटजरलैंड की टिमीया बासिनज्की या अमेरिका की मेडिसन कीस से होगा।

क्रोएशिया के नौवीं वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच ने अर्जेंटीना के 23वीं वरीयता प्राप्त लिएंड्रो मायेर को 6-3, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। अन्य मुकाबलों में इटली की सारा ईरानी ने जर्मनी की आंद्रिया पेत्कोविच को 6-3, 6-3 से मात दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App