ताज़ा खबर
 

फ्रेंच ओपन टेनिस: इवानोविच और सफारोवा सेमीफाइनल में

अना इवानोविच मंगलवार को यहां यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को सीधे सैटों में हराकर सात साल में पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही जब उन्होंने फ्रेंच ओपन...

Author June 3, 2015 11:39 AM
सर्बिया की सातवीं वरीय इवानोविच ने स्वितोलिना को 6-3, 6-2 से हराया। स्वितोलिना के खिलाफ सात मैचों में यह इवानोविच की सातवीं जीत है।

अना इवानोविच मंगलवार को यहां यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को सीधे सैटों में हराकर सात साल में पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही जब उन्होंने फ्रेंच ओपन के महिला एकल के अंतिम चार में जगह बनाई।

साल 2008 में पेरिस में अपना एकमात्र ग्रैंडस्लैम जीतने के दौरान पिछली बार किसी मेजर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची सर्बिया की सातवीं वरीय इवानोविच ने स्वितोलिना को 6-3, 6-2 से हराया। स्वितोलिना के खिलाफ सात मैचों में यह इवानोविच की सातवीं जीत है।

शनिवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाने के लिए अब इवानोविच का सामना सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की 13वीं वरीय लूसी सफारोवा से होगा जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में स्पेन की 21वीं वरीय गारबाइन मुगुरुजा को सीधे सैटों में शिकस्त दी। सफारोवा ने गारबाइन को 7-6, 6-3 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

इवानोविच ने अपने करियर में पांचवीं बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। इससे पहले वह रोलां गैरों पर ही 2007 और 2008 में सेमीफाइनल में पहुंची थीं जबकि 2007 में विंबलडन और 2008 में आस्ट्रेलियाई ओपन में भी वह अंतिम चार का सफर तय करने में सफल रहीं।

इवानोविच ने पहले सैट के दूसरे गेम में विरोधी की सर्विस तोड़ी लेकिन अगले गेम में अपनी सर्विस भी खोई। इस दिग्गज ने हालांकि चौथे गेम में एक बार फिर स्वितोलिना की सर्विस तोड़कर 3-1 की बढ़त बनाई और फिर पहला सैट आसानी से जीत लिया। दूसरे सैट में भी इवानोविच ने पहले और सातवें गेम विरोधी की सर्विस तोड़कर सैट और मैच अपने नाम करते हुए स्वितोलिना के ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली यूक्रेन की पहली महिला खिलाड़ी बनने के सपने को तोड़ दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App