ताज़ा खबर
 

सेरेना विलियम्स और नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन के फाइनल 16 में पहुंचे

शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स ने यहां बारिश से प्रभावित फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में क्रम से पुरुष और महिला वर्ग के अंतिम 16 में प्रवेश किया।

पेरिस | May 30, 2016 1:51 AM
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Photo USA Today)

शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स ने यहां बारिश से प्रभावित फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में क्रम से पुरुष और महिला वर्ग के अंतिम 16 में प्रवेश किया। फ्रांस के छठे वरीय जो विल्फ्रेड सोंगा को ग्रोइन चोट के कारण अर्नस्ट गुलबिस के खिलाफ अपने मैच के पहले सेट में रिटायर होना पड़ा। शनिवार को बारिश से काफी मैच प्रभावित हुए। एक साल में सभी चार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट जीतने वाले आठवें खिलाड़ी बनने की कोशिश में जुटे जोकोविच ने ब्रिटेन के एलजाज बेडेने को 6-2, 6-3, 6-3 से शिकस्त दी। इसके बाद रोशनी काफी कम हो गई।

इस सर्बियाई खिलाड़ी के पास फ्रेंच ओपन खिताब जीतने का बढ़िया मौका होगा क्योंकि नौ बार के चैंपियन राफेल नडाल ने चोट के कारण हटने का फैसला किया है। सेरेना विलियम्स ओपन युग में 22 ग्रैंडस्लैम खिताब का रेकार्ड बराबर करने की कोशिश में हैं। उन्होंने फ्रांस की क्रिस्टिना म्लाडेनोविच के खिलाफ एक सेट अपने नाम कर लिया था और दूसरे सेट के टाई ब्रेक के दौरान बारिश आ गई जिससे कवर लगाना पड़ा। खेल ढाई घंटे बाद दोबारा शुरू हुआ, तब इस शीर्ष वरीय और गत चैंपियन को 6-4, 7-6 से जीत दर्ज करने में महज पांच मैच प्वाइंट लगे।

भारत के स्टार खिलाड़ियों लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना ने रविवार को यहां अपने साथी युगल खिलाड़ियों के साथ मिलकर विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करते हुए फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। बोपन्ना और रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया की छठी वरीय जोड़ी ने तीन सेट तक चले मुकाबले में मार्कस डेनियल और ब्रायन बेकर की जोड़ी को 6-2 6-7 6-1 से हराया जबकि पेस और मार्सिन मातकोवस्की की 16वीं वरीय जोड़ी ने बू्रनो सोरेस और जेमी मरे की चौथी वरीय जोड़ी को 7-6 7-6 से हराकर उलटफेर किया।

बोपन्ना और मर्जिया ने पूरे मैच के दौरान न्यूजीलैंड और अमेरिका की गैरवरीय जोड़ी के खिलाफ एक बार भी सर्विस नहीं गंवाई। छठी वरीय जोड़ी को पहला सेट जीतने में बिलकुल भी परेशानी नहीं हुई। बोपन्ना और मर्जिया ने दो बार विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़ी और फिर अपनी सर्विस बचाकर सेट जीता।

डेनियल और बेकर ने हालांकि दूसरे सेट में तीन ब्रेक प्वाइंट बचाए और टाईब्रेकर में सेट जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया। तीसरे सेट को हालांकि बोपन्ना और मर्जिया ने एकतरफा बना दिया और दो बार डेनियल और बेकर की सर्विस तोड़कर मैच जीत लिया। बोपन्ना और मर्जिया अगले दौर में इवान डोडिग और मार्सेलो मेलो की तीसरी वरीय जोड़ी तथा क्रिस गुसिकोन और आंद्रे सा के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

दूसरी तरफ लिएंडर पेस और पोलैंड के उनके साझेदार ने पहले सेट में एक बार सोरेस और मरे की सर्विस तोड़ी जबकि एक बार अपनी सर्विस गंवाई। सेट अंतत: टाईब्रेकर में खिंचा जहां पेस और मातकोवस्की ने जीत दर्ज की। दूसरा सेट भी टाईब्रेकर में खिंचा जहां पेस और मातकोवस्की ने धैर्य बरकरार रखते हुए सेट और मैच अपने नाम किया। भारत और पोलैंड की यह जोड़ी अगले दौर में ब्रायन बंधुओं बाब और माइक की जोड़ी से भिड़ेगी।

 

Next Stories
1 रीयाल मैड्रिड ने 11वीं बार जीता चैंपियंस लीग खिताब
2 सुशील कुमार के लिए की थी नेताओं ने सिफारिशें : भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष
3 थिएम चौथे राउंड में और पेस-हिंगिस की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में
ये  पढ़ा क्या?
X