ताज़ा खबर
 

फ्रेंच ओपन मिक्स्ड डबल्स के पहले ही दौर से बाहर हुई सनिया मिर्जा और यारोस्लावा श्वेदोवा की जोड़ी 

सानिया मिर्जा और कजाकिस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा की ​चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी फ्रेंच ओपन मिहला डबल्स के पहले ही दौर से बाहर हो गयी है।
Author नई दिल्ली | May 31, 2017 19:20 pm
सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा और कजाकिस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा की ​चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी फ्रेंच ओपन मिहला डबल्स के पहले ही दौर से बाहर हो गयी है। उन्हें आॅस्ट्रेलिया की डारिया गावरीलोवा और रूस की एनेस्तेसिया पेवल्यूचेनकोवा की जोड़ी गैर वरीयता प्राप्त जोड़ी ने 6-7, 6-1, 2-6 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। पहले सेट में कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

लेकिन टाई ब्रेकर में ऑस्ट्रेलियाई और रूसी जोड़ी ने दबाव को अच्छे से हैंडल करते हुए 7 प्वाइंट्स अर्जित किए और पहला सेट 7-6 से अपने नाम कर लिया। दसरे सेट में भारत और कजाकिस्तान की जोड़ी ने शानदार वापसी करते हुए 6 में से तीन ब्रेक प्वाइंट्स हासिल किया और मुकाबला 6-1 से अपने नाम कर लिया।

हालांकि, तीसरे सेट में गावरिलोवा और पेवल्यूचेनकोवा ने तीन में से 2 ब्रेक प्वाइंट अपने नाम करते हुए अपना सर्विस कायम रखा और सेट 6-2 से अपने नाम कर लिया।

सानिया मिर्जा और उनकी युगल जोड़ीदार कजाकिस्तान की यारोस्लावा श्वेडोवा को शनिवार को इटेलियन ओपन के महिला युगल के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। सानिया-श्वेडोवा की जोड़ी को सानिया की पूर्व जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस और चीनी ताइपे की चान युंग जान की जोड़ी ने सीधे सेटों में 3-6, 6-7(7) से मात दी।

भारत की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के महिला युगल मुकाबले में हार मिली है।
वहीं, भारत के पुरुष टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने पुरुष युगल वर्ग में अपना मुकाबला जीत लिया। महिला युगल वर्ग में सानिया और उनकी कजाकिस्तान की सहयोगी यारोस्लावा श्वेडोवा पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गईं। पुरुष युगल में बोपन्ना और उनके उरुग्वे के साथी पाब्लो कुएवास ने जीत के साथ दूसरै दौर में कदम रखा।

महिला वर्ग के पहले दौर में सानिया और श्वेडोवा की जोड़ी को आस्ट्रेलिया की दारिया गावरिलोवा और रूस की अनास्तासिया पाव्लयुचेंकोवा की जोड़ी ने दो घंटे 23 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (7-5), 6-1, 6-2 से मात दी।

बोपन्ना और कुएवास की जोड़ी ने फ्रांस के पॉल हेनरी मैथ्यू और माथियास बोर्ज को सीधे सेटों में आसान मुकाबले में 6-1, 6-1 से मात दी। यह मैच महज 53 मिनट तक चला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App