ताज़ा खबर
 

चार खिताब जीत चुके एलेक्जेंडर ज्वेरेव खुद को नहीं मानते फ्रेंच ओपन का दावेदार

जर्मनी के किसी खिलाड़ी को रोलां गैरो पर खिताब जीते 80 साल का समय बीच चुका है लेकिन रोम में नोवाक जोकोविच को हराकर खिताब जीतने के बावजूद एलेक्सेंडर ज्वेरेव ने जोर देकर कहा कि वह फ्रेंच ओपन में खिताब के दावेदार नहीं हैं।

Author पेरिस | Published on: May 23, 2017 11:10 AM
एलेक्सेंडर ज्वेरेव

जर्मनी के किसी खिलाड़ी को रोलां गैरो पर खिताब जीते 80 साल का समय बीच चुका है लेकिन रोम में नोवाक जोकोविच को हराकर खिताब जीतने के बावजूद एलेक्सेंडर ज्वेरेव ने जोर देकर कहा कि वह फ्रेंच ओपन में खिताब के दावेदार नहीं हैं। माना जा रहा है कि अगर नौ बार के चैम्पियन रफेल नडाल, दुनिया के नंबर एक एंडी मरे और गत विजेता जोकोविच अगर विफल होते हैं तो इसका फायदा 20 साल के ज्वेरेव को मिल सकता है। खुद से लगाई जा रही अपेक्षाओं के संदर्भ में ज्वेरेव ने मजाकिया लहजे में कहा, आपको पता है, जब मैं लगभग 11 या 12 साल का था तो मैंने सोचा था कि 20 साल की उम्र तक मैं लगभग चार ग्रैंडस्लैम जीत लूंगा। ज्वेरेव को हालांकि दावेदारों में शामिल किया जा रहा है और वह पहले ही 2017 में चार खिताब जीत चुके हैं।

गौरतलब है कि जर्मन टेनिस खिलाड़ी एलेक्सजेंडर ज्वेरेव ने रविवार को सर्बिया के नोवाक जोकोविक को हराते हुए इलेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष एकल खिताब जीत लिया। ज्वेरेव ने यह मैच 6-4, 6-3 से जीता। यह ज्वेरेव का पहला मास्टर्स 1000 खिताब है।
दूसरी ओर, अपने करियर का 31वां एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स 1000 खिताब जीतने के लिए प्रयासरत जोकोविक को निराशा हाथ लगी।

मैच के बाद जोकोविक ने कहा कि अमेरिका के पूर्व दिग्गज आंद्रे अगासी उनके अगले कोच होंगे। वह फ्रेंच ओपन के साथ उनके साथ जुड़ेंगे।
जोकोविक ने कहा कि उनकी तथा अगासी की रोलां गैरों की तैयारियों को लेकर सहमति बनी है। जोकोविक ने मेड्रिड ओपन पहले अपने समस्त कोचिंग स्टाफ को हटा दिया था। इनमें उनके लम्बे समय के कोच मारियान वाज्दा भी शामिल थे।

साथ ही आपको ये भी बचा दें कि इटैलियन ओपन के खिताबी मुकाबले में उलटफेर का शिकार होने के बाद सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने आंद्रे अगासी को अपना नया कोच नियुक्त किया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 12 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके विश्व में दूसरी वरीयता प्राप्त जोकोविक मई की शुरुआत में अपनी पूरी कोचिंग टीम से अलग हो गए थे। पूर्व विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी अगासी 28 मई से शुरू हो रहे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में जोकोविक को प्रशिक्षित करेंगे।

इटैलियन ओपन में पुरुष एकल वर्ग के खिताबी मैच में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जोकोविक को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी थी।
जोकोविक ने कहा, “मैं पिछले कुछ सप्ताहों से फोन पर अगासी से बात कर रहा था और हमने पेरिस में होने वाले टूर्नामेंट के लिए साथ होने का फैसला किया। एक-दूसरे के साथ काम करने के लिए हम दोनों उत्साहित हैं, देखते हैं कि भविष्य में क्या होता है। हमने अभी एक-दूसरे के साथ लंबे समय तक रहने की प्रतिबद्धता नहीं जताई है। फ्रेंच ओपन में हम एक-दूसरे को जानने की कोशिश करेंगे।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चैंपियंस ट्रॉफी : भारत के खिलाफ मुकाबले से ठीक पहले पाकिस्तान के लिए बुरी खबर, टीम से बाहर हुए उमर अकमल
2 प्रो कबड्डी लीग नीलामी: पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नहीं मिला खरीदार
3 नितिन तोमर बने प्रो कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी, यूपी ने 93 लाख में खरीदा