ताज़ा खबर
 

फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु

सेमीफाइनल में उनका सामना दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून और इंडोनेशिया की अकाने यामागुची के बीच होने वाले अन्य क्वार्टर फाइनल मैच की विजेता से होगा।

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु (File Photo)

रियो ओलम्पिक-2016 की रजत पदक विजेता भारत की पी.वी. सिंधु ने शुक्रवार को वर्ल्ड सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में चीन की चेन यूफेई को सीधे गेमों में 21-14, 21-14 से मात दी। सिंधु को यह मैच जीतने में सिर्फ 41 मिनट लगे। सेमीफाइनल में उनका सामना दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून और इंडोनेशिया की अकाने यामागुची के बीच होने वाले अन्य क्वार्टर फाइनल मैच की विजेता से होगा। यामागुची ने भारत की सायना नेहवाल को दूसरे दौर में मात देते हुए यहां तक का सफर तय किया है।

ओलंपिक विजेता चेन फ्रेंच ओपन से बाहर: बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरीज टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के अंतिम-16 में डेनमार्क के आंद्रेस एंटोनसेन ने ओलम्पिक विजेता चेन लोंग को मात देते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चेन को आंद्रेस ने 15-21, 21-16, 21-16 से मात दी।

चेन ने निर्णायक गेम में 6-3 से बढ़त ले ली थी, लेकिन डेनिश खिलाड़ी ने 6-6 की बराबरी कर ली। चीनी खिलाड़ी ने इसके बाद तीन मैच प्वाइंट बचाए लेकिन आंद्रेस ने गेम 21-16 से जीतते हुए चेन को बाहर का रास्ता दिखाया।

चेन ने मैच के बाद कहा, “पहले गेम में मैंने आक्रामकता के अलावा धैर्य के साथ खेला। उन्होंने दूसरे गेम की शुरुआत में बेहतरीन खेल दिखाया, हालांकि मैं वापसी करते हुए 14-12 से आगे हो गया। इसके बाद मैंने मौके नहीं बनाए और यहीं से मैच पलट गया।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App