ताज़ा खबर
 

French Open Final: एंडी मरे को हराकर फाइनल में पहुंची स्विट्जरलैंड की वावरिंका

तीसरी वरीय स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका ने शुक्रवार को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के रोमांचक सेमीफाइनल में सर्वोच्च वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के एंडी मरे को मात देते हुए फाइनल में जगह बना ली।

Author पेरिस | June 10, 2017 00:04 am
ब्रिटेन के एंडी मरे

तीसरी वरीय स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका ने शुक्रवार को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के रोमांचक सेमीफाइनल में सर्वोच्च वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के एंडी मरे को मात देते हुए फाइनल में जगह बना ली। वावरिंका ने कड़े और पांच सेट तक चलने वाले इस मैराथन मुकाबले में मरे को 6-7 (6-8), 6-3, 5-7, 7-6 (7-3), 6-1 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया है।

चार घंटे तक चले मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। पहला सेट मरे ने अपने नाम किया। लेकिन, स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी ने अगले सेट में वापसी की। तीसरा सेट जीत मरे ने मैच में रोमांच ला दिया। लेकिन, वह आखिरी के दो सेट नहीं जीत पाए। इन दोनों सेटों में वावरिंका ने मरे को पछाड़ते हुए फाइनल में प्रवेश किया। मरे इस मैच में एक ही ऐस लगा पाए जबकि वावंरिका ने छह ऐस मारे। विनर्स के मामले में भी वावरिंका आगे रहे। उन्होंने 87 विनर्स मारे, जबकि ब्रिटिश खिलाड़ी ने 36 विनर्स लगाए।

वावरिंका के हिस्से 14 ब्रेक प्वाइंट आए जिसमें से उन्होंने नौ को अपने पक्ष में तब्दील किया। मरे ने 12 ब्रेक प्वाइंट में से पांच अपने नाम किए। फाइनल में वावरिंका का सामना स्पेन के राफेल नडाल और आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App