ताज़ा खबर
 

फेंच ओपन के ड्रॉ की घोषणा, आंद्रे कुजनेत्सोवा से भिड़ेंगे एंडी मरे

मरे और कुजनेत्सोव इससे पहले दो बार आमने-सामने हो चुके हैं।दोनों बार मरे को जीत मिली है। मरे ने इस साल सिर्फ दुबई ओपन का खिताब जीता है। वह पहली बार फ्रेंच ओपन जीतने की कोशिश करेंगे।

French Open 2017, Andrey Kuznetsov, Andy Murray, first roundपुरुषों में दूसरी वरीय और मौजूदा विजेता जोकोविक स्पेन के मार्सल ग्रानोलर्स के खिलाफ खिताब बचाने के अभियान की शुरुआत करेंगे।

साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के ड्रॉ का ऐलान हो गया है। विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे टूर्नामेंट के पहले दौर में रूस के आंद्रे कुजनेत्सोवा से भिड़ेंगे। विश्व की सातवीं वरीयता प्राप्त महिला खिलाड़ी योहाना कोंटा इस टूर्नामेंट के पहले दौर में ताईवान की सिहे सु वेई से भिड़ेंगी।

मरे और कुजनेत्सोव इससे पहले दो बार आमने-सामने हो चुके हैं। दोनों बार मरे को जीत मिली है। मरे ने इस साल सिर्फ दुबई ओपन का खिताब जीता है। वह पहली बार फ्रेंच ओपन जीतने की कोशिश करेंगे। पिछले साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने उन्हें मात दी थी।

महिला वर्ग की मौजूदा विजेता गर्बिने मुगुरुजा पहले दौर में इटली की फ्रांचेश्का स्कियावोने से भिड़ेंगी। फ्रांचेश्का ने 2010 में फ्रेंच ओपन पर कब्जा जमाया था। मुगुरुजा का सेमीफाइनल में सामना विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिके केर्बर हो सकती है। केर्बर रूस की एकटरीना माकारोवा के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

पुरुषों में दूसरी वरीय और मौजूदा विजेता जोकोविक स्पेन के मार्सल ग्रानोलर्स के खिलाफ खिताब बचाने के अभियान की शुरुआत करेंगे। नौ बार के फ्रेंच ओपन विजेता स्पेन के राफेल नडाल फ्रांस के बेनोइट पाइटे से भिड़ेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 देश का नाम रोशन कर चुका ये फुटबॉलर आज सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर पेट भरने को मजबूर
2 शीर्ष भारतीय एथलीट के कमरे से प्रतिबंधित मेल्डोयिम भरे 20 सिरिंज बरामद, लगा अस्थायी प्रतिबंध
3 भारतीय बैडमिंटन टीम ने सुदीरमन कप के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
यह पढ़ा क्या?
X