ताज़ा खबर
 

French Open 2016: सेमीफाइन में पहुंची सानिया मिर्जा

सानिया और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार इवान डोडिग ने दूसरे दौर के एक करीबी मुकाबले में एलाइज कोर्नेट और जोनाथन एसेरिक की फ्रांसीसी जोड़ी को 6-7, 6-4, 10-8 से हराया।

Author पेरिस | June 3, 2016 12:09 AM
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी लेकिन भारत के दो अन्य स्टार खिलाड़ियों लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना को पुरूष युगल में अपने अपने जोड़ीदारों के साथ हार का सामना करना पड़ा।

सानिया और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार इवान डोडिग ने दूसरे दौर के एक करीबी मुकाबले में एलाइज कोर्नेट और जोनाथन एसेरिक की फ्रांसीसी जोड़ी को 6-7, 6-4, 10-8 से हराया। पुरूष युगल में पेस और पोलैंड की मार्सिन माटकोवस्की की 16वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को अमेरिका के ब्रायन बंधुओं माइक और बाब की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने सीधे सेटों में 6-7, 3-6 से हराया।

बारिश के कारण यह मैच कल पूरा नहीं हो पाया था। पेस और माटकोवस्की ने पहले सेट में कड़ी चुनौती पेश की लेकिन टाईब्रेकर में उन्हें 12-14 से हार झेलनी पड़ी। इससे पहले बोपन्ना और रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी को तीसरी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के इवान डोडिज और ब्राजील के मार्शेलो मेलो ने सीधे सेटों में 6 . 4, 6 . 4 से हराया।

पहले सेट में बोपन्ना और मर्जिया की सर्विस टूटी और वे दो ब्रेक प्वाइंट भी नहीं भुना सके । उन्होंने दो डबलफाल्ट भी किये । दूसरे सेट में भी यही कहानी दोहराई गई । डोडिज और मेलो ने तीन में से एक ब्रेक प्वाइंट भुनाया और अपने प्रतिद्वंद्वियों की सर्विस तोड़कर जीत दर्ज की।

भारत के लिये आज अच्छी खबर सानिया की तरफ से ही मिली। उनकी और डोडिग की दूसरी वरीय जोड़ी अब चीनी ताइपै के यंग यान चान और बेलारूस के मैक्स मिर्नयी से भिड़ेगी। पेस और मार्टिना हिंगिस भी मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं जहां उन्हें ब्रूनो सोरेस और इलेना वेसनिना की पांचवी वरीय जोड़ी का सामना करना है। आपको ये भी बता दें कि हाल ही ESPN की ओर से जारी टॉप 100 खिलाड़ियों की लिस्ट में भी सानिया का नाम  41वें नंबर पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App