ताज़ा खबर
 

फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का पहला सेट हारे नोवाक जोकोविच, बारिश ने रोका खेल

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के अंतिम 16 में मंगलवार को यहां राबर्टो बातिस्ता आगस्ट से पहला सेट गंवा बैठे।

Author पेरिस | Published on: June 1, 2016 3:47 AM
मूसलाधार बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ा। (Photo: Reuters)

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के अंतिम 16 में मंगलवार को यहां राबर्टो बातिस्ता आगस्ट से पहला सेट गंवा बैठे। इसके बाद आई मूसलाधार बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ा। अपना करियर ग्रैंडस्लैम पूरा करने के लिए पेरिस में पहले खिताब की कवायद में शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच की तीन बार सर्विस टूटी जबकि दो बार उन्होंने स्वयं ब्रेक प्वाइंट लिए।

बारिश आने से पहले केवल 37 मिनट का खेल ही संभव हो पाया। सर्बिया का यह खिलाड़ी यदि दसवीं बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहता है तो वह 100 मिलियन डालर की करियर पुरस्कार राशि के बैरियर का पार कर देगा। पहला सेट 3-6 से गंवाने के बाद बारिश के कारण हालांकि उन्हें कोर्ट छोड़ना पड़ा।

इससे पहले सोमवार को भी खेल नहीं हो पाया था। पिछले 16 साल में यह पहला अवसर था जबकि पूरे दिन का खेल नहीं हुआ। मंगलवार को भी एक घंटा देरी से खेल शुरू हो पाया था। सुजेन लेंगलेन कोर्ट पर बुल्गारिया की स्वेतलाना पिरोनकोवा ने दूसरी वरीयता प्राप्त एग्निस्का रादवांस्का के खिलाफ लगातार छह गेम जीतकर दूसरा सेट अपने नाम किया। रादवांस्का ने पहला सेट 6-2 से जीता और दूसरे सेट में एक समय वह 3-0 से आगे चल रही थीं। लेकिन पिरोनकोवा ने इसे 6-3 से जीता। इसके बाद बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। एक नंबर कोर्ट पर सामंता स्टोसुर ने छठी वरीय सिमोना हालेप पर 7-6, 3-2 से बढ़त बना रखी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्‍या!
X