X

FIFA World Cup 2018, France vs Croatia Final: फ्रांस के लिए आसान नहीं होगा क्रोएशिया को हराना

विश्व कप 2018, FIFA World Cup 2018 Final Winner Result, Football Score Streaming, France vs Croatia, Fra vs Cro Dream11: फ्रांस 1998 में पहली बार अपने घर में खेले गए विश्व कप में फाइनल खेली थी और जीतने में सफल रही थी। इसके बाद 2006 में उसने फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन इटली से हार गई थी।

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण का फाइनल आज मॉस्को के लुज्निकी स्टेडियम में फ्रांस और क्रोएशिया के बीच खेला जाएगा। फ्रांस की नजरें अपने दूसरे विश्व कप खिताब पर होंगी जबकि पहली बार फाइनल में पहुंची क्रोएशिया पहले खिताब के लिए उतरेगी। फ्रांस 1998 में पहली बार अपने घर में खेले गए विश्व कप में फाइनल खेली थी और जीतने में सफल रही थी। इसके बाद 2006 में उसने फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन इटली से हार गई थी।

हार न मानने की जिद क्रोएशिया की सबसे बड़ी ताकत है जो उसने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में भी दिखाई थी। एक गोल से पीछे होने के बाद अतिरिक्त समय में मैच ले जाकर इंग्लैंड से जीत छीन ली थी।

Live Blog

16:27 (IST)15 Jul 2018
सिर ऊंचा करके गर्व के साथ टूर्नामेंट से विदा लेना चाेहगा क्रोएशिया

30 साल के राकिटिक ने कहा कि डिफेंस और आक्रमण में फ्रांस में हराना मुश्किल होगा, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि उनका इस पर ध्यान है। उन्होंने कहा, "हम यहां से सिर ऊंचा करके गर्व के साथ जाना चाहते हैं और इसके लिए हम सब कुछ करेंगे।" 

16:00 (IST)15 Jul 2018
क्रोएशिया को मिलेगा 45 लाख देशवासियों का साथ

पहली बार फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंची क्रोएशिया के मिडफील्डर इवान राकिटिक ने कहा है कि जब वे खिताब के लिए फ्रांस से भिड़ेंगे तो सभी 45 लाख देशवासी उनकी टीम के समर्थन में खड़े होंगे। 

15:36 (IST)15 Jul 2018
क्रोएशिया फाइनल में दबाव के समय धैर्य से खेलेगी

फीफा विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और बालन डी ऑर के पुरस्कार की रेस में खुद के होने पर मोड्रिक ने कहा, "व्यक्तिगत पुरस्कार मेरी प्राथमिकता नहीं है। मैं चाहता हूं कि मेरी टीम जीते। अन्य चीजें मेरे नियंत्रण से बाहर है।" 

15:17 (IST)15 Jul 2018
क्रोएशिया के डिफेंडर डोमागोज विदा को मिली राहत

फीफा की अनुशासनात्मक समिति ने क्रोएशिया के डिफेंडर डोमागोज विदा को विवादित बयान देने के बाद उनपर किसी तरह का निलंबन नहीं लगाया है और सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ दिया है। 

14:33 (IST)15 Jul 2018
फ्रांस की टीम

गोलकीपर : लोरिस, स्टीव मन्दंदा, अल्फोन्स एरोओला। डिफेंडर : लुकास हर्नान्डेज, प्रेसनेल किम्पेम्बे, बेंजामिन मेन्डी, बेंजामिन पावर्ड, आदिल रामी, जिब्रिल सिदीबे, सैमुअल उम्तीती, राफेल वरान। मिडफील्डर : एनगोलो कान्ते, ब्लेस मातुइदी, स्टीवन एंजोंजी, पॉल पोग्बा, कोरेंटिन टोलिसो। फारवर्ड : ओउस्मान डेम्बेले, नाबिल फकीर, ओलिवियर जीरू, एंटोनी ग्रीजमैन, थॉमस लेमार, कीलियन एम्बाप्पे, फ्लोरियन थौविन।

13:21 (IST)15 Jul 2018
क्रोएशिया की टीम

गोलकीपर : डेनिजेल सुबासिक, लोवरो कालिनिक और डोमिनिक लिवाकोविकडिफेंडर : वेद्रन कोलुर्का, डोमागोज विदा, इवान स्ट्रिनीक, डेजान लोवरेन, सिमे वसाल्जको, जोसिप पीवारिक, टिन जेडवेज, डुजे सालेटा कारमिडफील्डर : लुका मोड्रिक, मटिओ कोवाचिक, इवान रेकिटिक, मिलान बाडेल्ज, मासेर्लो ब्राजोविक और फिलिप ब्राडेरिकफारवर्ड : मारियो मांजुकिक, इवान पेरीसिक, निकोला कालिनीक, एंद्रेज करामारिक, मार्को पीजासा और एंटे रेबिक

13:01 (IST)15 Jul 2018
फ्रांस के आक्रामण को रोकना नहीं होगा आसान

क्रोएशिया के डिफेंस और गोलकीपर दोनों के लिए फ्रांस के आक्रामण को रोकना आसान नहीं होगा। एंटोनियो ग्रीजमैन, कीलियन एमबाप्पे, पॉल पोग्बा, एनगोलो कांते को रोकना टेढ़ी खीर है, हल्की सी चूक और ये गेंद को नेट में डाल देते हैं, लेकिन इससे भी ज्यादा मुश्किल क्रोएशिया के लिए फ्रांस के डिफेंस को तोड़ना है। फाइनल मैच के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है। 

12:26 (IST)15 Jul 2018
मिडफील्ड है क्रोएशिया टीम की ताकत

लुका मोड्रिक की यह टीम फ्रांस को पस्त करने का माद्दा जरूर रखती है। क्रोएशिया एक संतुलित टीम है जिसकी ताकत उसकी मिडफील्ड है। क्रोएशिया ऐसी टीम नहीं है जो सिर्फ एक खिलाड़ी के दम पर खेले। उसके पास एंटे रेबिक, इवान राकिटिक, सिमे वारसाल्ज्को, इवान पेरीकिस जैसे खिलाड़ी हैं। 

Outbrain
Show comments