ताज़ा खबर
 

कथित मैच फिक्सिंग में साउथ अफ्रीका के चार क्रिकेटर्स पर बैन

जिन खिलाड़ियों को बैन किया गया है उनमें जीन सिम्स, थामी सोलेकिले, एथी मबालती और पमेलेला मतशिवे शामिल है।

Haroon Lorgat, south africa, match fixing, banक्रिकेट साउथ अफ्रीका के सीईओ ( PHOTO: CSA Twitter Account)

कथित तौर पर मैच फिक्सिंग में शामिल होने को लेकर साउथ अफ्रीका के चार खिलाड़ियों को बैन कर दिया गया है। जिन खिलाड़ियों को बैन किया गया है उनमें जीन सिम्स, थामी सोलेकिले, एथी मबालती और पमेलेला मतशिवे शामिल है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) की ओर से जारी ऑफिशियल रिलीज के मुताबिक फॉर्मर नेशनल टीम विकेटकीपर थामी को साल 2015 राम सलाम T20 में एक मैच और कई मैच फिक्स करने के आरोप में 12 साल के लिए बैन किया गया है। साथ ही उन पर सीएसए को मामले से जुड़ी पूरी जानकारी न देने और जांच में देरी के लिए सबूतों को नष्ट करने का भी आरोप है।

टाइटन्स और लॉयंस का हिस्सा रहे एथी मबालती और पमेलेला मतशिवे पर एक मैच और ज्यादा मैचों में पेमेंट लेने के लिए तथा सीएसए को पूरी जानकारी देने में फेल होने पर दोनों को 10 साल के लिए बैन किया गया है। लॉयंस की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर जीन सिम्स को सात साल के लिए बैन किया गया। सिम्स को बोर्ड को उस पेमेंट के बारे में न बताने के लिए बैन किया जो कि उसे पता था कि सहिंता के उल्लंघन के लिए दिया गया है। चारों खिलाड़ियों ने अपने ऊपर लगे बैन को स्वीकार किया। बैन एक अगस्त से प्रभावी होगा।

सोमवार (8 अगस्त) सीएसए के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर हरॉन लॉरगेट ने बताया कि ऐसा कोई भी सबूत नहीं है जो इस ओर इशारा करते हो कि असल में किस मैच में फिक्सिंग की गई थी। ये सभी खिलाड़ी मैच फिक्सिंग से जुड़े मेटेरियल डिसक्शन में शामिल रहे हैं। वास्तव में इन सबने स्वीकार किया है, यह सहमत है या भविष्य में स्वीकार करने पर सहमत हुए हैं कि इन्हें ऐसी एक्टिविटी में शामिल रहने के लिए पैसा दिए गए थे जो कि आचार संहिता का उल्लंघन है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rio Olympics 2016: हार के बाद भी सानिया को गोल्ड मेडल की उम्मीद, जानिए कैसे
2 अमेरिका की वर्जिनिया थ्रेशर ने जीता रियो ओलंपिक का पहला गोल्ड, चीन के खाते में सिल्वर और ब्रॉन्ज
3 Rio Olympics 2016: पहली बार ट्रांसजेंडर महिला ओपनिंग सेरेमनी की करेंगी मेजबानी
यह पढ़ा क्या?
X