ताज़ा खबर
 

भारत-श्रीलंका मैच के दौरान ऑनलाइन सट्टेबाजी रैकेट का भांडाफोड़, 4 लोग हुए गिरफ्तार

पुलिस ने चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते हुए एक ऑनलाइन सट्टेबाजी रैकेट का भांडाफोड़ किया है।

पुलिस ने चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते हुए एक ऑनलाइन सट्टेबाजी रैकेट का भांडाफोड़ किया है। इस दौरान सट्टेबाजी का बिजनेस करने वाले 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  इन चारों को रंगेहाथो पकड़ा गया है। पश्चिमोत्तर दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) मिलिंद माहदेव दुमबेरे ने कहा कि दिल्ली निवासी ललित कुमार (39), विजय कुमार (47), दुर्गा प्रसाद (47), और राजू गुप्ता (46) को 39 मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया गया है।

इनके पास से पुलिस ने एक रजिस्टर मिला है जिसमें सट्टेबाजी की जानकारी थी। साथ ही चार लैपटॉप और 40,000 रुपये गुरुवार रात को बरामद किए गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने केशवपुरम में किराए के मकान पर छापा मारा और सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया। दुमबेरे ने कहा कि सट्टेबाजों ने बताया कि यह लोग तीन-चार साल से यह काम कर रहे हैं और गिरफ्तारी से बचने के लिए जगह बदलते रहते हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें संस्‍करण के फाइनल मैच पर जमकर सट्टेबाजी हुई। मुखबिरों की सूचना पर दिल्‍ली पुलिस की एक टीम ने जब रोहिणी इलाके में छापा मारा तो मौके पर 9 सटोरिए मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के बीच हुए मैच पर सट्टा लगाते पकड़े गए। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से 10 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। बता दें कि रविवार (21 मई) को हैदराबाद में खेले गए रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पुणे को 1 रन से हराकर आईपीएल 10 का खिताब अपने नाम कर लिया।

रोहित शर्मा की कप्तानी में रविवार को राजीव गांधी स्टेडियम में दो बार के चैम्पियन मुम्बई ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम को एक रन से हराते हुए 10वें सीजन का खिताब जीता। मुम्बई ने पहले खेलते हुए पुणे के सामने 130 रनों का लक्ष्य रखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App