ताज़ा खबर
 

विंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज की सड़क हादसे में मौत, SUV सवार किशोर ने एजरा मोसले को साइकिल समेत रौंदा

मोसले ने विवियन रिचर्ड्स की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। टेस्ट मैच के दौरान उनकी गेंद पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ग्राहम गूच के हाथ की हड्डी टूट गई थी।

एजरा मोसले ने विवियन रिचर्ड्स की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। (सोर्स- ट्विटर ईएसपीएनक्रिकइंफो)

वेस्टइंडीज और बारबाडोस के पूर्व तेज गेंदबाज एजरा मोसले (Ezra Moseley ) का शनिवार सुबह (भारतीय समयानुसार शनिवार रात) बारबाडोस में एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। वह 63 साल के थे। वेस्टइंडीज के नेशनन्यूज (nationnews) के मुताबिक, मोसले बारबाडोस में मुख्य राजमार्ग एबीसी हाईवे (ABC Highway) पर साइकिल चला रहे थे। तभी क्राइस्टचर्च जंक्शन पर बाल्स के पास एसयूवी से जा रहे एक किशोर ने उन्हें साइकिल पर टक्कर मार दी।

मोसले ने 32 साल की उम्र में वेस्टइंडीज की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेले थे। इस दौरान उन्होंने 6 विकेट लिए थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 9 वनडे इंटरनेशनल मैच में भी हिस्सा लिया था। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 135 मैच खेले और 23.31 के औसत से 279 विकेट लिए थे। मोसले ने 79 लिस्ट ए मैचों में 102 विकेट लिए थे। मोसले का इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में ग्लैमरगन और पूर्वी प्रांत और उत्तरी ट्रांसवाल के लिए दक्षिण अफ्रीका में उत्कृष्ट पेशेवर करियर रहा था।

मोसले सेंट माइकल क्लब में क्रिकेट कोच थे। उनकी कोचिंग में ही जेसन होल्डर एक सफल क्रिकेटर बनने में सफल हुए। होल्डर इस समय वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम के कप्तान हैं। मोसले ने विवियन रिचर्ड्स की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। टेस्ट मैच के दौरान उनकी गेंद पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ग्राहम गूच के हाथ की हड्डी टूट गई थी।

बारबाडोस क्रिकेट के निदेशक जिमी एडम्स की ओर से जारी बयान में कहा गया है, दुखद समाचार, एजरा मोसले के निधन के बारे में सुनकर झटका लगा है। समूचे सीडब्ल्यूआई परिवार को गहरा दुख पहुंचा है। एजरा हमारे क्षेत्र के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक थे। वह 70 के दशक के अंत, 80 के दशक के उत्तरार्ध और 90 के दशक की शुरुआत में कैरेबियन, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में पेशेवर रूप से खेलने के बाद वेस्टइंडीज के लिए खेले। क्रिकेट वेस्टइंडीज के लिए यह एक बड़ा झटका है।

Next Stories
1 तीसरे दिन का खेल खत्म; इंग्लैंड ने कसा शिकंजा, भारत पर फॉलोऑन का खतरा
2 T10 League: श्रीलंकाई गेंदबाज महेश थेसाना ने 5 गेंद में झटके 3 विकेट, दूसरी बार चैंपियन बनी नार्दर्न वारियर्स
3 पड़ोसी की हत्या के आरोप में राष्ट्रीय खिलाड़ी गिरफ्तार; जिस हॉकी से था ओलंपिक खेलने का सपना, उसी को बनाया हथियार?
यह पढ़ा क्या?
X