ताज़ा खबर
 

इस पूर्व क्र‍िकेटर ने एक ही म‍ह‍िला से क‍िया 19 बार रेप, हुई 18 साल की सजा

महिला ने तंग आकर कई बार सुसाइड करने की कोशिश भी की। मौका पाकर पीड़िता ने पुलिस को मामले की जानकारी दी।

डायन तलजार्ड। (Photo Courtesy : Twitter)

क्रिकेट जगत को शर्मसार करने वाली घटना फिर से सामने आई है। पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज डायन तलजार्ड को रेप के आरोप में 18 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई गई है। उन्हें 19 बार एक ही महिला से रेप का दोषी ठहराया गया है। महिला ने आरोप लगाया था कि इस बॉलर ने उसके साथ 2002 से 2012 तक 150 से ज्यादा बार रेप किया। इतना ही नहीं उसे धमकियां भी देता रहा।

महिला ने तंग आकर कई बार सुसाइड करने की कोशिश भी की। सन् 2015 में पीड़िता ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। हालांकि तीन बच्चों के पिता डायन तलजार्ड का कहना है कि महिला ने उन्हें झूठ बोलकर फंसाया है।

जस्टिस मौरिस ग्रीन ने सुनवाई के दौरान डायन तलजार्ड से कहा, ‘आपने पीड़ित महिला के साथ कई बार हिंसा की और इसके बाद आप रेप करते थे। आप उसे अपनी बातों से बरगलाते थे और उसे गंदे मैसेज भेजते थे। वो आपसे डरती थी। वो काफी कमजोर महसूस करती थी। उसकी कई सारी समस्याएं थीं।’

फरवरी 1998 में पूर्व लंदन में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए एक मैच में तलजार्ड ने करियर का सर्वश्रेष्ठ 6/49 प्रदर्शन किया था। इस दौरान उन्होंने यूसुफ योहाना, अजहर महमूद और सईद अनवर की विकेट झटककर हैट्रिक ली थी। 25 फर्स्ट क्लास मैचों में डायन ने 30.93 की औसत से 60 विकेट अपने नाम किए थे। इस दौरान उन्होंने 2 बार 5 विकेट भी हासिल किए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X