ताज़ा खबर
 

इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने कहा- ये दो खिलाड़ी भारत को जिता सकते हैं अगला वर्ल्‍ड कप

इन दोनों ने अभी तक छह वनडे मैचों की सीरीज के पांच मैचों में 43 में से आपस में 30 विकेट बांटे हैं। इससे पहले खुद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी इनकी तारीफ कर चुके हैं।

टीम इंडिया। (Photo Courtesy: BCCI)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के बाद अब साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर क्रिकेटर रॉबिन पीटर का भी मानना है कि युजवेंद्र चहल-कुलदीप यादव की जोड़ी 2019 वर्ल्ड कप में भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकती है। इस जोड़ी ने वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को खासा परेशान कर रखा है। इन दोनों ने अभी तक छह वनडे मैचों की सीरीज के पांच मैचों में 43 में से आपस में 30 विकेट बांटे हैं।

पहले मैच में साउथ अफ्रीका के आठ विकेट गिरे थे, जिसमें कुलदीप को 3, जबकि युजवेंद्र को 2 विकेट हासिल हुए। बात दूसरे वनडे की करें, तो इसमें मेजबान टीम ने 10 विकेट खोए और भारत की ओर से कुलदीप यादव (3) और चहल (5) सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। वहीं तीसरे मैच में फिर इस जोड़ी ने कहर बरपाया और 10 में से 4-4 विकेट अपनी झोली में डाले। चौथे मुकाबले में पांच में से 3 विकेट कुलदीप (2) और युजवेंद्र (1) ने लिए, जबकि पांचवें मैच में 10 में से 4 विकेट कुलदीप और 2 विकेट चहल की झोली में गए। सीरीज में अबतक कुलदीप 16, जबकि युजवेंद्र चहल 14 शिकार कर चुके हैं।

युजवेंद्र चहल + कुलदीप यादव इस सीरीज में:

पहला मैच: 20-0-79-5
दूसरा मैच: 14.2-1-42-8
तीसरा मैच: 18-1-69-8
चौथा मैच: 11.3-0-119-3
पांचवां मैच: 19.2-0-100-6

virat and anushka with spinners

इससे पहले कप्तान विराट कोहली भी कह चुके हैं कि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जोड़ी 2019 में होने वाले विश्व कप में टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। कोहली ने उस दौरान कहा, ‘यह वो चीजें हैं, जो अभी दूर हैं। इस तरह की परिस्थतियों में खेलकर और विकेट लेकर वह अपनी दावेदारी मजबूत कर रहे हैं। वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मेरे पास इसके लिए शब्द नहीं हैं। दोनों खिलाड़ी अपने खेल पर काफी मेहनत कर रहे हैं।’

साउथ अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि उनकी टीम सीरीज को 5-1 से जीतना चाहती है। पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पांचवें मैच में 73 रनों से जीत दर्ज कर भारत ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App