ताज़ा खबर
 

VIDEO: शोएब अख्तर के दावे पर दानिश कनेरिया की मुहर, कहा- बताऊंगा नाम, जो हिंदू होने के कारण नापसंद करते थे

Shoaib Akhtar On Danish Kaneria: 'गेम ऑन है' है नामक चैट शो में शोएब अख्तर ने टीम के अंदर दानिश कनेरिया के साथ हुई घटनाओं का जिक्र किया। इस चैट शो में शोएब अख्तर के अलावा पूर्व कप्तान राशिद लतीफ और पूर्व मिडल ऑर्डर बल्लेबाज आसिम कमाल भी मौजूद थे।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और दानिश कनेरिया।

Shoaib Akhtar On Danish Kaneria: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने पूर्व साथी खिलाड़ी दानिश कनेरिया को लेकर चौकाने वाला खुलासा किया है। शोएब अख्तर ने एक टीवी शो के दौरान इंटरव्यू में बताया कि कैसे हिंदू होने की वजह से दानिश कनेरिया के साथ अन्याय किया गया। शोएब अख्तर के दावे पर दानिश कनेरिया ने भी अपनी मुहर लगा दी है। उन्होंने गुरुवार देर शाम समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि शोएब अख्तर बिल्कुल सही कह रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हिंदू होने के कारण साथी क्रिकेटर मेरे खाना खाने को लेकर समस्या पैदा करते थे। अब मैं उन खिलाड़ियों के नामों का खुलासा करूंगा जो हिंदू होने के कारण मुझसे बात करना पसंद नहीं करते थे। उस समय मेरे पास यह कहने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन अब मैं करूंगा।’

बता दें कि ‘गेम ऑन है’ नामक चैट शो में शोएब अख्तर ने टीम के अंदर दानिश कनेरिया के साथ हुई घटनाओं का जिक्र किया था। इस चैट शो में अख्तर के अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ और मध्यक्रम के पूर्व बल्लेबाज आसिम कमाल भी मौजूद थे। शो में क्रिकेट एक्सपर्ट डॉक्टर नुमान रियाज के एक सवाल का जवाब देते हुए शोएब अख्तर ने कहा था कि दानिश कनेरिया की वजह से टीम के अंदर मेरी कुछ खिलाड़ियों के साथ लड़ाई हो गई।

VIDEO: कनेरिया के बहाने भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, राहुल से पूछा अब कुछ बोलेंगे?

शोएब अख्तर ने बताया, ‘मुझसे टीम के खिलाड़ी पूछते थे कि ये(दानिश कनेरिया) खाना यहां से क्यों ले रहा है। इस पर मैंने गुस्से में एक-दो खिलाड़ी से कह दिया कि वह हमें 6-6 विकेट लेकर मैच जीता रहा है और तुम लोग इन सब बारे में सोच रहे हो। ज्यादा सवाल मत करो चुपचाप खाना खाओ, कप्तान होगे तुम अपने घर के होगे। सच कहूं तो इंग्लैंड में दानिश और शमी ने ही हमें सीरीज जिताई थी।’ दानिश कनेरिया के अलावा यूसुफ योहाना को भी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

यूसुफ योहाना धर्म से ईसाई थे, जब तक वह इस धर्म में थे उन्हें टीम के अंदर अक्सर परेशान किया जाता था। एक दिन यूसुफ योहाना अचानक से मोहम्मद यूसुफ बन गए और उन्होंने इस्लाम धर्म को अपना लिया। यूसुफ ने पाकिस्तान क्रिकेट के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेली है, लेकिन कभी उन्हें उस तरीके का सम्मान नहीं मिल पाया, जिसके वो हकदार थे।

बता दें कि पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश में भी हिंदू क्रिकेटरों को लेकर इस तरह की खबरें आती रही है। बांग्लादेशी खिलाड़ी लिटन दास मां दुर्गा के बहुत बड़े भक्त हैं और वह हर साल दूर्गा पूजा धूमधाम से मनाते हैं। साल 2015 में जब उन्होंने फेसबुक पर पूजा के बाद वाली अपनी तस्वीरें शेयर की तो लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सानिया की वापसी से दूर होगा सूनापन
ये पढ़ा क्या?
X