भारत-पाक मैच से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपनी ही टीम पर साधा निशाना, टी20 वर्ल्ड कप की योजनाओं पर उठाए सवाल

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में होने वाले भारत-पाक मैच से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान की योजनाओं पर सवाल उठने लगे हैं। पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने बाबर आजम द्वारा इस्तेमाल की गई योजना पर सवाल उठाया है।

former-pakistan-cricketer-salman-butt-slammed-his-own-team-captain-babar-azam-for-his-tactics-used-in-t20-world-cup-2021-warm-up-match
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (सोर्स- Indian Express)

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने अपनी टीम पर ही निशाना साधा है। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की टैक्टिक्स पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर अभ्यास मैच में पाकिस्तान द्वारा की गई प्लानिंग का विरोध किया है।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने अपने पहले अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को मात दी थी और उसके बाद दूसरे मैच में उसे दक्षिण अफ्रीका से हार झेलनी पड़ी। इसी पर बात करते हुए बट ने कहा कि, भारत ने अपने दोनों अभ्यास मैचों का बखूबी इस्तेमाल किया है।

बट ने अभ्यास मैच में अपने मेन-11 खिलाड़ी खिलाने की स्ट्रेटजी पर सवाल उठाते हुए कहा कि,’इंडिया ने इन दोनों अभ्यास मैचों का पूरा इस्तेमाल किया है। उन्होंने सभी को मौका दिया। लेकिन हमारी टीम (पाकिस्तान) को पता नहीं क्या इनसिक्योरिटी है कि कहीं कोई और रन ना बना जाए, किसी और को मौका ना मिल जाए। इस कारण सबको मौका नहीं दिया जा रहा।’

उन्होंने आगे कहा कि,’आप (बाबर आजम) कप्तान हो आपको पता होना चाहिए किस खिलाड़ी का इस्तेमाल करना चाहिए। यहां नहीं ऐसा करोगे तो कहां करोगे। कभी अगर आप दोनों (बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान) पहले ओवर में ही आउट हो गए तो कौन आगे नई गेंद से खेलेगा। मुझे ये स्ट्रेटजी बिल्कुल समझ नहीं आई। पता नहीं क्या प्लानिंग करते हैं।’

गौरतलब है कि 23 अक्टूबर से सुपर-12 की शुरुआत होगा। 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा जहां से ये दोनों टीमें अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

इससे पहले भारत ने अपने दोनों अभ्यास मैच में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज की थी। भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया था और ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से मात दी। दूसरी ओर पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका से वे 6 विकेट से हार गए।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
हत्या के आरोप से बरी ऑस्कर पिस्टोरियस गैर इरादतन हत्या का दोषी
अपडेट