ताज़ा खबर
 

क्रिकेट में कोच रखना पैसा बरबाद करना है : स्पिनर अब्दुल कादिर

कादिर ने एक साक्षात्कार में कहा, "कोच रखना पैसा बरबाद करना है और कुछ भी नहीं। क्रिकेट में कोच की कोई जरूरत नहीं है। कप्तान नेतृत्वकर्ता है और हर चीज के लिये प्रेरित करने का मुखिया होता है।"

Author कराची | April 24, 2016 2:18 PM
पाकिस्तान के जाने-माने स्पिनर अब्दुल कादिर ने किसी भी प्रारूप में राष्ट्रीय टीम के लिये मुख्य कोच रखने की जरूरत का मजाक उड़ाया है।

पाकिस्तान के जाने-माने स्पिनर अब्दुल कादिर ने किसी भी प्रारूप में राष्ट्रीय टीम के लिये मुख्य कोच रखने की जरूरत का मजाक उड़ाया है। उन्होंने ICC को इस विचार को सभी क्रिकेट खेलने वाले देशों में बेचने की कोशिश करने के लिए दोषी ठहराया है। कादिर ने एक साक्षात्कार में कहा, “कोच रखना पैसा बरबाद करना है और कुछ भी नहीं। क्रिकेट में कोच की कोई जरूरत नहीं है। कप्तान नेतृत्वकर्ता है और हर चीज के लिये प्रेरित करने का मुखिया होता है।”

उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को वकार यूनिस की जगह नये कोच नियुक्त करने में ऊर्जा और पैसा बरबाद करने से रोकने की सलाह दी। मालूम हो कि यूनिस ने एशिया कप और विश्व टी20 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद इस्तीफा दे दिया था। कादिर ने कहा, “मुझे बताइये जो क्रिकेटर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं, उन्हें कोचिंग की क्या जरूरत है। जहां तक क्रिकेट में खिलाड़ियों को पे्रेरित करने और रणनीति बनाने का संबंध है तो ऐसा करने के लिये कप्तान सही व्यक्ति है।” उन्होंने कहा, “पीसीबी को कोचों पर खर्च होने वाले इस पैसे का इस्तेमाल अपने घरेलू क्रिकेट ढांचे में सुधार करने और घरेलू क्रिकेटरों को और लाभ देने में करना चाहिए।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App