ताज़ा खबर
 

वर्ल्‍ड कप साल भर दूर, जॉस बटलर की चुनौती के लिए खुद को यूं तैयार कर रहे महेंद्र सिंह धोनी

धोनी को एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज माना जाता है। मगर कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन बोले थे कि इंग्लैंड के जॉस बटलर मौजूदा दौर में पूर्व भारतीय कप्तान से इस मामले में काफी आगे निकल गए हैं।

धोनी को एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज माना जाता है। (फोटोः फेसबुक)

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों खुद को तैयार कर रहे हैं। हाल ही में नेट प्रैक्टिस के दौरान उन्होंने स्पिन गेंदबाजी का जमकर सामना किया। माही ने इसके अलावा पिच पर अपने बॉडी के बैलेंस व पोजिशनिंग को दुरुस्त रखने के लिए पसीना बहाया। धोनी की यह खास तैयारी इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि साल भर बाद क्रिकेट विश्व कप खेला जाना है, जिसमें उनके सामने इंग्लैंड के जॉस बटलर चुनौती के रूप में होंगे।

आपको बता दें कि धोनी को एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज माना जाता है। मगर कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन बोले थे कि इंग्लैंड के जॉस बटलर मौजूदा दौर में पूर्व भारतीय कप्तान से इस मामले में काफी आगे निकल गए हैं।

उधर, इंग्लैंड की ओर से खेलने वाले बटलर ने भी रविवार को नेट्स पर संकेत दिए कि वह धोनी को टक्कर देने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे। ऐसे में देखने लायक होगा कि इन दोनों के बीच बेहतर कौन साबित होगा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। राजस्थान रॉयल्स की ओर से बटलर ने 54.80 के औसत से 548 रन बनाए थे, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से धोनी ने 455 रन ठोंके थे। माही पूरे टूर्नामेंट में 75.83 के औसत से खेले थे।

बटलर फिलहाल बेहतरीन फॉर्म में हैं। ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड की सीरीज में कंगारू टीम को हराने में उनका भी खास योगदान रहा। पांचवें मुकाबले में ब्रिटिश विकेटकीपर ने नाबाद 110 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड को विजयी बनाया।

क्या बोले पेन?: कंगारू टीम के कप्तान ने कहा था, “बटलर मौजूदा वक्त में बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। वह वनडे में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। मुझे नहीं लगता कि उनके स्तर का कोई दूसरा विकेटकीपर बल्लेबाज होगा। धोनी भी अच्छे हैं, मगर बटलर अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। एकदिवसीय मुकाबलों को वह ढंग से समझते हैं। उन्हें अपने मजबूत पक्ष मालूम हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App