ताज़ा खबर
 

न्‍यूजीलैंड से क्‍यों हारा भारत- आकाश चोपड़ा, हरभजन सिंह, सौरव गांगुली ने बताए ये कारण

India vs New Zealand, Ind vs NZ 3rd T20: दिनेश कार्तिक (16 गेंद में नाबाद 33, चार छक्के) और कृणाल पंड्या (13 गेंद में नाबाद 26, दो चौके, दो छक्के) ने सातवें विकेट के लिए 4.4 ओवर में 63 रन की साझेदारी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके और भारत चार रनों से मैच गंवा बैठा। इस हार के बाद क्रिकेट के दिग्गज ने इस पर अपनी बात रखी।

Author February 11, 2019 1:05 PM
हरभजन सिंह, आकाश चोपड़ा और सौरव गांगुली।

कॉलिन मुनरो की दमदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने अंतिम टी20 मैच में भारत को चार रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। इसके साथ ही भारत का लगातार 10 सीरीज से जारी अजेय अभियान भी थम गया। भारत ने पिछली टी20 सीरीज 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गंवाई थी। न्यूजीलैंड के 213 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम विजय शंकर (43), कप्तान रोहित शर्मा (38) और ऋषभ पंत (28) की पारियों के बावजूद छह विकेट पर 208 रन ही बना सकी। दिनेश कार्तिक (16 गेंद में नाबाद 33, चार छक्के) और कृणाल पंड्या (13 गेंद में नाबाद 26, दो चौके, दो छक्के) ने सातवें विकेट के लिए 4.4 ओवर में 63 रन की साझेदारी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके और भारत चार रनों से मैच गंवा बैठा। इस हार के बाद क्रिकेट के दिग्गज ने इस पर अपनी बात रखी। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मैच के बाद इंडिया टीवी पर कहा कि 212 रनों का लक्ष्य बहुत बड़ा होता है, किसी भी टीम के लिए इसे हासिल करना आसान नहीं होता। टीम के बल्लेबाजों ने अच्छी कोशिश की, लेकिन इस हार के लिए किसी एक खिलाड़ी को दोषी नहीं ठहराया जा सकता।’

वहीं पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने इस हार के लिए दिनेश कार्तिक को जिम्मेदार ठहराया। भज्जी ने एक टीवी शो के दौरान कहा कि दिनेश कार्तिक को आखिरी ओवर में सिंगल लेना चाहिए था। क्रुणाल पंड्या टेलेंडर नहीं, एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। कार्तिक अगर वो भूल नहीं करते तो शायद हम मैच जीत सकते थे। वहीं आकाश चोपड़ा ने इस हार के लिए टीम चयन पर सवाल खड़े कर दिए। आकाश चोपड़ा के मुताबिक भारतीय गेंदबाजों का महंगा साबित होना हार की असल वजह रही। आकाश ने अपने ऑफिशियली ट्विटर अकाउंट कार्तिक का बचाव करते हुए गेंदबाजों को हार का कारण बताया।

इसके साथ आकाश ने टीम मैनेजमेंट से सवाल किया कि फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम अपने पूरे पांच गेंदबाजों से क्यों नहीं खेली? पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने एक टीवी शो के दौरान कार्तिक की तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘कार्तिक जिस तरह से मैच के दौरान शॉट खेल रहे थे वह देखकर मजा आ रहा था, भले ही टीम हार गई हो, लेकिन कार्तिक बतौर फिनिशर टीम के लिए सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज बनते जा रहे हैं। इसके अलावा गौतम गंभीर ने भी दिनेश कार्तिक की सोच पर सवाल उठाते हुए उन्हें इस हार का जिम्मेदार ठहराया।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App