Former Indian cricketer Virender Sehwag said about virat kohli- वीरेंद्र सहवाग ने लगाया अंदाजा, वनडे में इतने शतक लगाकर ही दम लेंगे विराट कोहली - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वीरेंद्र सहवाग ने लगाया अंदाजा, वनडे में इतने शतक लगाकर ही दम लेंगे विराट कोहली

विराट की बल्लेबाजी को देखकर क्रिकेट के दिग्गज कोहली की काबिलियत की जमकर तारीफ कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी कोहली की पारी को देखने के बाद उन्हें मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित कर दिया है। सहवाग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और फैंस के सवाल का जवाब देते रहते हैं।

विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में गजब के फॉर्म से गुजर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के छह मैचों में कोहली ने तीन शतक और एक अर्धशतक अपने नाम किया। विराट की बल्लेबाजी को देखकर क्रिकेट के दिग्गज कोहली की काबिलियत की जमकर तारीफ कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी कोहली की पारी को देखने के बाद उन्हें मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित कर दिया है। सहवाग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और फैंस के सवाल का जवाब देते रहते हैं। सहवाग ने हाल ही में अपने ट्विटर पर प्रेडिक्शन किया है कि कोहली वनडे में 62 शतक लगाएंगे। सहवाग की ये भविष्यमानी अगर सही साबित होती है तो कोहली वनडे क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज बन जाएंगे। सहवाग के साथ पारी की शुरुआत करने वाले पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने नाम वनडे में सबसे ज्यादा 49 शतक लगाने का रिकॉर्ड है। मौजूदा समय में विराट जिस रफ्तार से रन बना रहे हैं, अगर वो आगे भी ऐसा करते रहे तो वह जल्द ही सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं।

virat kohli and sehwag विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग।

विराट कोहली ने शुक्रवार को खेले गए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे में 35वां शतक जड़ा। इस सीरीज में विराट ने 3 शतकों के साथ कुल 558 रन बनाए हैं, जो कि किसी कप्तान द्वारा एक सीरीज में बनाया गया सबसे ज्यादा रन है। विराट कोहली अब तक 208 वनडे मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उनके नाम 35 शतक दर्ज हो गए हैं। विराट फिटनेस पर खासा ध्यान देते हैं और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो अपने करियर में 350 से 400 वनडे मैच आराम से खेल लेंगे।

विराट कोहली दिन-प्रतिदिन पहले से बेहतर बल्लेबाज बनते जा रहे हैं। विराट को आउट करने के बाद गेंदबाजों की खुशी का ठीकाना नहीं रहता, कोहली पिछले कुछ समय से अकेले दम पर भारत को मैच जीताते रहे हैं। कोहली रविवार से शुरू हो रहे टी-20 सीरीज में भी अपनी लय को बरकरार रखना चाहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App