ताज़ा खबर
 

‘विराट कोहली में है दम, 15 दिन बाद भी मैदान में उतर जड़ सकते हैं शतक’

भारत और इंग्लैंड के बीच अगला टेस्ट 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा। भारतीय टीम एजबेस्टन वाली गलती लॉर्ड्स में नहीं दोहराना चाहेगी। टीम के प्लेइंग इलेवन में कुछ फेरबदल जरूर हो सकता है। फॉर्म से जूझ रहे शिखर धवन की जगह चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल किया जा सकता है।

Author Published on: August 6, 2018 7:37 PM
विराट कोहली। (Photo Courtesy: ICC)

एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। काबिलियत के दम पर विराट ने कई रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट को लेकर अपनी बात रखी है। गावस्कर के मुताबिक कोहली में विश्वसनीय टैलेंट है, विराट अगर 15 दिनों के आराम के बाद भी मैदान पर खेलने उतरें तो भी उनमें शतक जड़ने की क्षमता है। एक इंटरव्यू के दौरान गावस्कर ने कहा, ”इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम कोहली की वजह से ही जीत के करीब तक पहुंच पाई। विराट कोहली अगर दोनों पारियों के दौरान रन नहीं बनाते तो टीम तीसरे दिन हगी मैच गंवा बैठती। भारतीय टीम मैनेजमेंट को दूसरे खिलाड़ियों पर ध्यान देने की जरूरत है। पहले मैच के दौरान गलत शॉट खेलकर खिलाड़ी आउट हो रहे थे, उन्हें अधिक से अधिक प्रैक्टिस करने की जरूरत है।

unil gawaskar, team india caption kohli, india vs australia, cricket, sports news, virat kohli, kohli बेहतर फॉर्म में हैं विराट कोहलीः सुनील गावस्कर

हालांकि, भारतीय खिलाड़ियों ने पहले मैच से पहले दो दिनों तक अभ्यास किया, लेकिन खिलाड़ी ने उसे गंभीरता से नहीं लिया। यही वजह है कि वह मैदान पर बचकाना शॉट खेलते नजर आए। पहले मैच को देखें तो ऐसा लग रहा था जैसे कि मैच इंग्लैंड और भारत के बीच नहीं बल्कि विराट कोहली और इंग्लैंड के बीच चल रहा हो। विराट कोहली को छोड़ टीम के सभी बल्लेबाजों को अपने ऊपर बहुत काम करने की जरूरत है।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच अगला टेस्ट 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा। भारतीय टीम एजबेस्टन वाली गलती लॉर्ड्स में नहीं दोहराना चाहेगी। टीम के प्लेइंग इलेवन में कुछ फेरबदल जरूर किया जा सकता है। फॉर्म से जूझ रहे शिखर धवन की जगह चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 भारत में सच‍िन तेंदुलकर के बाद व‍िराट कोहली ही कर पाए यह कारनामा, दुन‍िया में केवल नौ क्र‍िकेटर्स
2 VIDEO: सौरव गांगुली ने क्‍यों कहा, ”रवि शास्‍त्री को सुबह कुछ भी याद नहीं रहता”
3 मयंक अग्रवाल की डबल सेंचुरी, पृथ्‍वी शॉ का सैकड़ा, मजबूत स्थिति में इंडिया ए की टीम