ताज़ा खबर
 

विराट कोहली से खफा वीरेंद्र सहवाग ने याद दिलाई सचिन तेंदुलकर की सलाह, कहा- एक रन के लिए क्यों खोते हो विकेट

वीरू पाजी ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि यह वक्त-वक्त की ही बात है। कोहली जल्द ही रन बनाना शुरू करेंगे।

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग।(Photo: Twitter)

भारत ने ऑस्ट्रेलिया से भले ही वनडे सीरीज जीत ली हो। लेकिन कप्तान विरोट कोहली पांच मैचों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग इसी बात पर कोहली से खफा हुए हैं। उन्होंने कहा है कि कोहली ने इस सीरीज में अलग बल्लेबाजी तकनीक का इस्तेमाल किया है। वह 92 रनों की पारी को सैकड़े में बदल सकते थे। कोहली के प्रदर्शन पर उन्होंने सचिन की वह सलाह भी याद दिलाई, जो वह उन्हें दिया करते थे। हालांकि, वीरू को यकीन है कि कोहली जल्द ही फिर से विशाल स्कोर बनाने लगेंगे।

वीरू पाजी ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि यह वक्त-वक्त की ही बात है। कोहली जल्द रन बनाना शुरू करेंगे। अगर आप हालिया सीरीज में उनकी बल्लेबाजी तकनीक देखेंगे, तो उन्होंने अधिकतर गेंदें थर्ड मैन की ओर खेलीं। ऐसा वह आमतौर पर नहीं करते हैं। शॉट उसी दिशा में खेलने के पीछे कोई न कोई कारण रहा होगा। सिर्फ वही इस बारे में बता सकते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि दूसरे मैच में वह अपनी 92 रनों की पारी को सैकड़े में बदल सकते थे। थर्ड मैन की तरफ गेंद खेलने के दौरान ही वह आउट हुए थे।

नजफगढ़ के सुल्तान ने आगे बताया कि हर बल्लेबाज एक कठिन दौर से गुजरता है और यह आम है। श्रीलंका के खिलाफ पिछली सीरीज में उन्होंने अच्छे खासे रन जुटाए थे। उन्होंने इस मौके पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की कही वह हिदायत दोहराई, जो वह उन्हें हमेशा दिया करते थे। उन्होंने कहा कि तेंदुलकर वक्त पर जोर देते थे। वह कहते थे कि एक रन के लिए विकेट नहीं गंवाना चाहिए। विकेट बेहद कीमती है और आप उसे महज एक रन के लिए जाया नहीं कर सकते, जिसकी कोई अहमियत नहीं होती।

भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को पांच वन सीरीज में 4-1 से मात दी है। कप्तान कोहली ने पांच वनडे मैचों में टीम के लिए सिर्फ 180 रन जुटाए। पहले मैच में 0, दूसरे में 92, तीसरे में 28, चौथे में 21 और आखिरी मैच में 39 रन उन्होंने बनाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App