ताज़ा खबर
 

18 साल की उम्र में भारत के लिए डेब्यू करने वाले पूर्व क्रिकेटर मिल्खा सिंह की मौत

मिल्खा सिंह के बड़े भाई कृपाल सिंह ने भी भारतीय टीम के लिए अपने करियर में 14 टेस्ट मैच खेले। दोनों भाइयों ने 1961-62 में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के लिए एक टेस्ट मैच साथ खेला था।

Author Updated: November 11, 2017 5:15 PM
मैच के दौरान शॉट लगाते मिल्खा सिंह।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी ए.जी. मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताया। ए.जी.मिल्खा सिंह का चेन्नई के एक अस्पताल में शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 75 साल के थे। मिल्खा सिंह के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी हैं। उन्होंने 60 के दशक में चार टेस्ट मैच खेले थे।

मिल्खा सिंह के बड़े भाई कृपाल सिंह ने भी भारतीय टीम के लिए अपने करियर में 14 टेस्ट मैच खेले। दोनों भाइयों ने 1961-62 में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के लिए एक टेस्ट मैच साथ खेला था।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “बोर्ड पूर्व टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताता है। सिंह ने टीम के लिए चार टेस्ट मैच खेले थे। उन्होंने 18 साल की उम्र में ही भारत के लिए पदार्पण किया था।” चेन्नई में जन्मे मिल्खा सिंह ने मद्रास (वर्तमान में तमिलनाडु) के लिए 88 प्रथम श्रेणी के मैच खेले थे और कुल 4324 बनाए थे। इसमें आठ शतक और 27 अर्धशतक हैं।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने ट्विटर के जरिए मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताया। अपने ट्वीट में बेदी ने कहा, “एक समय पर भारत के सबसे आक्रामक बल्लेबाज मिल्खा सिंह अब नहीं रहे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। गुरु मेहर करे।”

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Indian Super League 2017: आईएसएल के इतिहास में इयान ह्यूम ने दागे सबसे ज्यादा गोल, जानिए कौन हैं टॉप-5 में शुमार
2 आगामी टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का दोबारा वाइट वॉश करते ही यह रिकॉर्ड बना देगा भारत
3 IND vs SL: भारत के खिलाफ लगातार 9 मुकाबलों में मिली करारी शिकस्त, मगर श्रीलंका अब नहीं छोड़ेगी कोई कसर