ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में कैसा खेलेगी विराट कोहली की टीम? कपिल देव ने की बड़ी भविष्यवाणी

टीम इंडिया 3 जुलाई से लेकर 11 सितंबर तक इंग्लैंड में 3 टी20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद भारत नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा, जिसमें वो 4 टेस्ट मैच खेलेगा।

टीम इंडिया। (Photo Courtesy: BCCI)

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीकी दौरे में टेस्ट श्रृंखला हारने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए वनडे और टी20 सीरीज अपने नाम की। विराट कोहली एंड कंपनी इस वक्त शानदार फॉर्म में है। इस प्रदर्शन ने खुश टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भविष्यवाणी की है कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे में भी कुछ इसी प्रकार का नतीजा लाएगा। कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कपिल ने कहा, “उनका चरित्र दर्शाता है कि वह ऐसा कर सकते हैं लेकिन इसके लिए विराट को बतौर कप्तान कड़ी मेहनत करनी होगी। मुझे इसमें कोई शक नहीं कि टीम ऐसा कर सकती है।”

कपिल ने आगे कहा, “टीम इंडिया टेस्ट सीरीज (साउथ अफ्रीका) में भी शानदार कर सकती थी। उन्होंने सीमित ओवरों की सीरीज अपने नाम की, जो हम पूर्व में नहीं कर सके थे। अगर भारत पहले दो टेस्ट में थोड़ा और बेहतर करता, तो कहानी कुछ और हो सकती थी।” टीम इंडिया 3 जुलाई से लेकर 11 सितंबर तक इंग्लैंड में 3 टी20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद भारत नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा, जिसमें वो 4 टेस्ट मैच खेलेगा।

virat kohli, kohli anushka, virat anushka pari, virushka, virat anushka photos, virushka news, anushka sharma pari review, anushka sharma pari movie review

भारत का इंग्लैंड दौरा:

पहला टी20 , 3 जुलाई: ओल्ड ट्रैफर्ड, मेनचेस्टर

दूसरा टी20 , 6 जुलाई: सोफिया गार्डन, कार्डिफ

तीसरा टी20 , 8 जुलाई: काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल

पहला वनडे, 12 जुलाई: ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम

दूसरा वनडे, 14 जुलाई: लॉर्ड्स, लंदन

तीसरा वनडे, 17 जुलाई: लीड्स

पहला टेस्ट, 01-05 अगस्त: एजबेस्टन, बर्मिंघम

दूसरा टेस्ट, 09-13 अगस्त: लॉर्ड्स, लंदन

तीसरा टेस्ट, 18-22 अगस्त: ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम

चौथा टेस्ट, 30 अगस्त-3 सितंबर: द रोज बॉउल, साउथंप्टन

पांचवां टेस्ट, 07-11 सितंबर: ओवल, लंदन

विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया है। टीम ने कोहली के नेतृत्व में 35 में से 21 टेस्ट जीते, जबकि 9 में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं 49 वनडे में से 38 में कोहली ने टीम को जीत दिलाई है। बात अगर टी20 की करें, तो भारत उनकी कप्तानी में 12 में से 7 मैच जीत चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App