ताज़ा खबर
 

कपिल देव का हाथ अंग्रेजी में था तंग, बारबाडोस में बोले थे- मुझसे आसानी से पेश आएं

कपिल पाजी इस मजेदार वाकये का जिक्र विक्रम साथये के कॉमेडी शो में कर चुके हैं। वह बताते हैं कि...

कपिल देव की कप्तानी और गेंदबाजी के बारे हर कोई जानता है। लेकिन क्या आपको पता है कि अंग्रेजी में उनका हाथ तंग था। क्रिकेट सीरीज खेलने बारबाडोस गए थे, तो वहां उन्हें बहुत दिक्कत हुई थी। इतनी कि उन्होंने कैरेबियाई खिलाड़ियों से कह दिया था मुझसे अंग्रेजी के मामले में आसानी से पेश आएं।

कपिल पाजी इस मजेदार वाकये का जिक्र विक्रम साथये के कॉमेडी शो में कर चुके हैं। वह बताते हैं कि “पहली बार वह कप्तान बन कर बारबाडोस गए थे। तब उन्हें अंग्रेजी समझ में नहीं आती थी। उसमें उनका हाथ तंग था। ऊपर से उनका (कैरेबियाई) एसेंट भी समझ में नहीं आता था।”

इंटरव्यू में वह आगे बताते हैं कि “हनुमंत सिंह जी मुझे लेकर गए थे, लेकिन मुझे कुछ समझ न आता था। कैरेबियाई एसेंट से दिक्कत होती थी। वह- या मान, या दिस और रास्तामान। यह सब मेरे पल्ले नहीं पड़ता था। एक बार किसी ने कहा वापनिंग मान? मैंने सोच क्या हुआ। तब दूसरे ने बताया कि वह आपसे पूछ रहे हैं कि क्या हो रहा है। मुझे तकलीफ हुई।”

कपिल पाजी ने इस पर कहा कि “फिर मैंने बोला कि इस मामले में मुझसे थोड़ा आसानी से पेश आएं। ऐसी अंग्रेजी इस्तेमाल करें, जो मुझे समझ आ जाए। वरना आप कुछ कहेंगे और मैं कुछ समझूंगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule