रवि शास्‍त्री पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- खुद तो कुछ हासिल किया नहीं, ज्ञान अलग दे रहे हैं

गंभीर ने अपने करियर में कुल 58 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 41.95 के औसत से उन्होंने 4154 रन बनाए। इसमें उनका उच्चतम स्कोर 206 रनों का है वहीं गभीर ने 22 अर्धशतक और 9 शानदार शतक भी जड़े हैं।

gautam gambhir, gautam gambhir in ipl, gautam gambhir retirement
भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर।

क्रिकेट को अलविदा कह चुके टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने हेड कोच रवि शास्त्री पर निशाना साधा है। शास्त्री द्वारा विदेशी दौरों पर जाने वाली भारतीय टीम को सर्वश्रेष्ठ बताने वाले बयान पर गंभीर ने को लगता है शास्त्री ने कुछ हासिल नहीं किया। गंभीर ने कहा, “मुझे समझ नहीं आता कि शास्त्री ने किया क्या है? उनके करियर में कौन सी बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली? जिन लोगों ने अपने करियर में कुछ खास मुकाम हासिल नहीं किया होता, वही ऐसी बातें करते हैं। ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के अलावा शास्त्री ने कुछ खास नहीं किया। मुझे भरोसा है कि लोग शास्त्री की बातों को गंभीरता से नहीं लेंगे। मेरे हिसाब से उन्होंने ज्यादा क्रिकेट नहीं देखा है, क्योंकि अगर ऐसा होता तो वह इस तरह का बयान नहीं देते। अगर कोई टीम विदेश में 4-1 से भी सीरीज जीत ले तब भी कोई ऐसी बात नहीं कहेगा कि ये विदेश दौरा करने वाली सर्वश्रेष्ठ टीम है।”

बता दें कि गंभीर ने अपने करियर में कुल 58 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 41.95 के औसत से उन्होंने 4154 रन बनाए। इसमें उनका उच्चतम स्कोर 206 रनों का है वहीं गभीर ने 22 अर्धशतक और 9 शानदार शतक भी जड़े हैं। दूसरी तरफ अगर वनडे की बात करें तो 147 वनडे मुकाबलों में गंभीर ने 5238 रन बनाए हैं जिसमें 34 अर्धशतक और 11 शतक शामिल हैं। बता दें कि आईपीएल के पिछली सीजन में गंभीर ने खुद को कप्तानी से अलग कर लिया था वहीं अभी हाल ही में उन्होंने दिल्ली रणजी की कप्तानी भी छोड़ दी थी।

ment, gautam gambhir retire runs, gautam gambhir cricket, cricket news, sports news, indian express" />

2007 में जब टीम इंडिया टी-20 की विश्वविजेता बनी थी तो गंभीर ने उसमें शानदार प्रदर्शन किया था। यहां तक कि फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 54 गेंदों पर 75 रन की दमदार पारी खेली थी, इसके बाद वो हर प्रारूप में टीम इंडिया के साथ नजर आने लगे थे, वहीं जब भारत ने 2011 में वर्ल्ड कप मैच जीता था उस मुकाबले में भी गंभीर ने 97 रनों की शानदार पारी खेली थी। उनके करियर में 2009 का साल बेहद खास था जब गंभीर ने न्यूजीलैंड के अपने पहले विदेशी दौरे पर टेस्ट सीरीज में 445 रन बनाए थे और भारत ने 41 साल बाद मेजबान टीम को उसी की धरती पर हार का स्वाद चखाया था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट