ताज़ा खबर
 

पूर्व कोच ने की महेंद्र सिंह धौनी की जमकर तारीफ, बोले- दबाव में निखरता है माही का खेल

क्रिकेट की दुनिया में धौनी को उनकी इसी काबिलियत के लिए जाना जाता है। कठिन से कठिन हालात में वह अपना संयम नहीं खोते हैं और बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। यही कारण है कि उन्हें कप्तानी के दौर में कैप्टन कूल के नाम से पुकारा जाता था। गैरी कर्स्टन ने उनकी इसी खासियत को लेकर हाल में उनके तारीफों के पुल बांधे हैं।

गैरी ने गुरुवार को टि्वटर पर माही की तारीफ में एक ट्वीट किया था। (फोटोः AP/फेसबुक)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने महेंद्र सिंह धौनी की जमकर तारीफ की है। गुरुवार को उन्होंने कहा कि धौनी एक नेतृत्वकर्ता के रूप में सबसे बढ़िया जीता-जागता उदाहरण हैं। वह भयंकर दबाव में भी अपने खेल को निखारना जानते हैं। माही न केवल खुद दबाव को मात देते हैं, बल्कि टीम को भी उससे उबारने में मदद करते हैं। बता दें कि क्रिकेट की दुनिया में धौनी को उनकी इसी काबिलियत के लिए जाना जाता है। कठिन से कठिन हालात में वह अपना संयम नहीं खोते हैं और बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। यही कारण है कि उन्हें कप्तानी के दौर में कैप्टन कूल के नाम से पुकारा जाता था। गैरी कर्स्टन ने उनकी इसी खासियत को लेकर हाल में उनकी तारीफों के पुल बांधे हैं।

गुरुवार (22 फरवरी) को पूर्व कोच ने इस बारे में एक ट्वीट किया। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर उन्होंने लिखा, “धौनी एक नेतृत्वकर्ता का बेहतरीन उदाहरण थे, जो टीम की पूरी जिम्मेदारी अपने सिर ले लेते हैं। वह भी ऐसे वक्त में जब टीम भीषण दबाव में होती है।”

हालांकि, सेंचुरियन में बुधवार को खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में धौनी अपनी ही टीम के मनीष पांडे पर बिफर गए थे। कारण पिच पर दौड़ कर रन लेना था। चूंकि धौनी जितनी उम्मीद पांडे से कर रहे थे, वह उस हिसाब से सचेत नहीं थे। ओवर की पहली गेंद जब डीप गई तो पांडे ने सिर्फ सिंगल लिया। धौनी इसी बात पर उन पर भड़क उठे थे। मैदान पर आमतौर पर मस्त रहने वाले धौनी ने तेवर में पांडे से कहा, “अबे (गाली देते हुए)…उधर क्या देख रहा है, इधर मेरी तरफ देख…।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App