ताज़ा खबर
 

वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी अपनी पसंदीदा टेस्ट टीम, कोहली-धोनी नहीं बल्कि इस दिग्गज को बनाया कप्तान

ट्रेंट ब्रिज में मिली शानदार जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों का मनोबल भी पहले के मुकाबले काफी बढ़ा होगा। वहीं जसप्रीत बुमराह के आने से टीम की तेज गेंदबाजी मजबूत दिखाई पड़ रही है। भारतीय टेस्ट टीम मौजूदा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर विराजमान है।

महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और वीवीएस लक्ष्मण।

भारत और इंग्लैड के बीच चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से साउथम्प्टन में खेला जाना है। भारत को सीरीज में खुद को जिंदा रखने के लिए इस टेस्ट मैच का जीतना जरूरी है। ट्रेंट ब्रिज में मिली शानदार जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों का मनोबल भी पहले के मुकाबले काफी बढ़ा होगा। वहीं जसप्रीत बुमराह के आने से टीम की तेज गेंदबाजी मजबूत दिखाई पड़ रही है। भारतीय टेस्ट टीम मौजूदा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर विराजमान है। टीम की कोशिश नंबर वन के ताज को बरकरार रखने की होगी। इस मैच से पहले भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी पसंदीदा टेस्ट टीम का चयन किया है। इस टीम में लक्ष्मण ने 25 सालों के दौरान भारतीय टेस्ट टीम में हिस्सा रहे खिलाड़ियों में से बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। लक्ष्मण ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में वीरेंदर सहवाग और मुरली विजय को चुना है।

वहीं मिडल ऑर्डर में टीम के पास राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और विराट कोहली जैसे स्टार बल्लेबाज होंगे। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली को नजरअंदाज करते हुए लक्ष्मण ने इस टीम की कप्तानी सौरव गांगुली को सौंपा है। सौरव गांगुली की कप्तानी में वीवीएस लक्ष्मण ने लंबे समय तक टेस्ट और वनडे मैचों में खेला है। स्पिनर्स की बात करें तो इस टीम में एक मात्र स्पिनर के रूप में अनिल कुंबले नजर आएंगे।

तेज गेंदबाजों में भारत के पास भुवनेश्वर कुमार, जवागल श्रीनाथ और जहीर खान तीन मुख्य गेंदबाज होंगे। वीवीएस लक्ष्मण द्वारा चुनी गई यह टीम साल 1993 से लेकर 2008 तक के खिलाड़ियों से बनाई गई है।

टीम – वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), अनिल कुंबले, भुवनेश्वर कुमार, जवागल श्रीनाथ, जहीर खान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App